UP Weather news today की खबरें

up weather

बुधवार गुरुवार सुबह आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम सुहावना बना हुआ है। बुधवार तक रुक-रुक कर बारिश हो रही है। किसानों को भी बारिश से लाभ मिल रहा है। वही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का पूर्व अनुमान जारी किया गया है।

UP Weather : कई जिलों में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, चिलचिलाती धूप से परेशान लोग, इन जिलों में बारिश के आसार, जानें IMD का पूर्वानुमान

वाराणसी में बादलों के निकल जाने के बाद धूप का प्रभाव निरंतर बढ़ते ही जाने की संभावना है। प्रचंड धूप के चलते तापमान निरंतर बढ़ते जाने की संभावना है। मौसम का यह रूप तीन दिनों लगातार बना रह सकता है। तीसरे दिन पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हल्के बादलों की उपस्थिति थोड़ा परिवर्तन ला सकती है

UP Weather,

UP Weather Update Today : 18 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा।इससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में छिटपुट बारिश की संभावना है

up weather

UP Weather Alert Today : रविवार को लखनऊ और पूर्वांचल में भी मौसम साफ रहने की संभावना है।इसके अलावा नोएडा, गोरखपुर और गाजियाबाद में भी ऐसा ही मौसम रहने की आशंका है।

UP Weather,

UP Weather Alert : आज शनिवार से एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव हो रहा है, जिसके कारण प्रयागराज, हमीरपुर, चित्रकूट, बांदा, सोनभद्र, महोबा समेत दक्षिणी जिलों में रविवार तक बादलों की आवाजाही रहेगी।

up weather

UP Weather Alert Today : शनिवार को पश्चिमी यूपी के जिलों में रेड अलर्ट और पूर्वी यूपी के जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

UP Weather : 48 घंटों तक कई जिलों में आंधी बारिश के आसार, 34 जिलों में अलर्ट जारी, जानें IMD का पूर्वानुमान

किसानों से निवेदन किया गया कि कृषि मंडियों और धान मंडियों में खुले में रखे हुए अनाज को सुरक्षित स्थान पर भेज दें ताकि उन्हें भीगने से बचाया जा सके,  पक कर तैयार फसलों को खेत खलिहान में ही ढकने की कोशिश करें या फिर सुरक्षित स्थान पर उसका भंडारण कर दें जिससे वो सुरक्षित रह सके।

UP Weather : पश्चिमी विक्षोभ का असर, फिर बदलेगा मौसम, बारिश और ओलावृष्टि की संभावना, जानें IMD का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने आज बुधवार की धूप खिली रहेगी और अधिकतम तामपान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की सम्भावना है वहीं न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा, उधर हवा 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से चलने का पूर्वानुमान हैं।

cg weather

UP Weather Update Today : पश्चिमी इलाकों में हल्की तेज हवाएं चलने की संभावना है तो पूर्वी हिस्से में मौसम पूरे दिन साफ रहेगा। इस सप्ताह के अंत तक गर्मी का असर तेज हो सकता है, लेकिन कुछ इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देगा और 30-31 मार्च को बारिश हो सकती है।

UP Weather,

UP Weather Alert Today : आज शनिवार को प्रदेश के 13 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में कुछ पश्चिमी इलाकों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं।