शपथ ग्रहण से पहले बोले नाथ- जनता और राहुल जी की उम्मीदों पर जरुर खरा उतरूंगा

भोपाल

बस कुछ ही देर बाद मध्य प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में कमलनाथ शपथ लेने वाले है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दोपहर 1:30 बजे जंबूरी मैदान में आयोजित समारोह में उन्हें शपथ दिलाएंगी।  तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं का मैदान में पहुंचने का सिलसिला जारी हो गया है। शपथ लेने से पहले कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा की और कहा कि वे मतदाताओं की अपेक्षा पर खरा उतरेंगें। जनता से किए गए एक एक वादे पूरे किए जाएंगें।जो विश्वास जनता और राहुलजी ने मुझ पर जताया है। यही प्रार्थना है कि इस पर खरा उतर सकूं।

इससे पहले नाथ ने भोपाल स्थित अपने आवास के बाहर लोगों और चाहने वालों का अभिवादन किया। कार्यकर्ताओं और समर्थकों का आभार भी जताया। सैकड़ों की संख्या में मिलने पहुंचे लोगों के बीच जाकर उनसे हाथ मिलाया, कई बाते भी की और विश्वास दिलाया कि वक्त मे बदलाव होगा।इस दौरान लोगों ने उन्हें फूलों के गुलदस्ते, गुलाब, मालीएं और कार्ड्स भी भेंट किए। इसके साथ ही उन्होंने सभी से जंबूरी मैदान में जाने की अपील की।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दोपहर 1:30 बजे जंबूरी मैदान में आयोजित समारोह में कमलनाथ को मुख्यमंत्री की शपथ दिलाएंगी. इसके बाद वे वहां से रवाना हो जाएगी, तो उसके बाद राहुल गांधी और कमलनाथ वहां मौजूद लोगों को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में पहले सोनिया गाँधी के भी आने की सम्भावना थी, लेकिन वह नहीं आ रही है। इसके साथ ही दिल्ली सीएम केजरीवाल, बसपा सुप्रीमों मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश भी समारोह में शामिल नही होंगें। वही आज अकेले कमलनाथ शपथ लेंगे, कमलनाथ मंत्रिमंडल का गठन तीन-चार दिन में कर सकते हैं। नाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद पहला बड़ा फैसला किसानों की कर्जमाफी का लेंगे। इसके बाद वे बेरोजगारी भत्ता दिए जाने पर भी अफसरों से चर्चा करेंगे। इसके साथ ही कांग्रेस अपना शक्ति प्रदर्शन भी करेगी, जो लोकसभा चुनाव को देखते हुए बेहद अहम माना जा रहा है।



"To get the latest news update download the app"