आज से जूडा का आंदोलन शुरु, मांगे पूरी ना होने पर दी हड़ताल की चेतावनी

भोपाल। 

 7वें वेतनमान के अनुरूप मानदेय की मांग को लेकर प्रदेश के सरकारी मेडिकल कॉलेजों के जूडा ने सरकार के खिलाफ फिर से मोर्चा खोल दिया है। आज से जूडा ने सरकार के खिलाफ  आंदोलन शुरु कर दिया है।हालांकि सागर छोड़ प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में  आंदोलन होगा । आज प्रदेशभर के जूडा काली पट्टी बांध कर काम करेंगें। इसकी मरीजों को परेशानी हो सकती है। वही जूडा 23 जुलाई से हड़ताल करने की तैयारी में है। 

हड़ताल कर रहे जूडा का आरोप है कि सरकार ने सभी की मांग पूरी की है। हर वर्ग को इस साल कुछ ना कुछ मिला है,लेकिन जूडा पिछले तीन साल से मानदेय की मांग कर रहा लेकिन उस पर अबतक कोई विचार नही किया । सरकार जूडा के साथ भेदभाव कर रही है।अभी पीजी प्रथम, द्वितीय व अंतिम वर्ष का स्टायपेंड क्रमशः 45000, 47000 व 49000 है। कई राज्यों में स्टायपेंड 60 हजार से 75 हजार रुपए तक है। जूडा ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने व हॉस्टल में खाने की गुणवत्ता ठीक करने की मांग भी की है। 

जूडा ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो 23 जुलाई से वे बेमियादी हड़ताल करेंगें। इस दौरान अस्पतालों में होने वाली परेशानियों की जिम्मेदारी सरकार की  होगी। 



"To get the latest news update download tha app"