अंतर्राज्यीय चंदन तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, वर्दी का रौब दिखाकर करते थे तस्करी

अशोकनगर।

 मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले में पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय चंदन तस्कर गिरोह को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने तस्करों के पास से चंदन की 21 गीली लकड़ी, एक देशी कट्टा और दो कारतूस व पेड़ काटने के औजार सहित आठ लाख रुपए का सामान जब्त किया है। पुलिस ने इस गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है।दो आरोपी राजस्थान और दो आरोपी उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं।तस्कर पुलिस की वर्दी का रौब दिखाकर चंदन की तस्करी करते थे। गिरोह खुद को यूपी के पुलिसकर्मी बताकर फर्जी आईकार्ड और वर्दी पहनकर वारदात को अंजाम देते थे। 

दरअसल,  घटना शाढ़ौरा थाना की है। रविवार को  पुलिस ने टाटा सफारी जीप क्रमांक यूपी 90 एच 9999 को चेकिंग पोस्ट पर रोका तो जीप में आरक्षक की वर्दी पहने बैठे ।आरोपियों ने खुद को यूपी पुलिस का एसआई बताकर पहले तो पुलिसकर्मियों को धमकाया, लेकिन जब पुलिस ने आईकार्ड मांगा तो उसने आरक्षक का फर्जी आईकार्ड दिखाया। पुलिस को शक हुआ देख ड्राईवर गाड़ी छोड़कर भागने लगा, तो टीम ने दौड़कर उसे पकड़ा और उसके तीन साथियों को भी पकड़ लिया।  

इसके साथ ही वारदात में इस्तेमाल की गई टाटा सफारी जीप भी पुलिस ने जब्त की है। तस्कर मध्यप्रदेश, राजस्थान, उत्तरप्रदेश सहित आसपास के अन्य प्रदेशों में वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस को तस्करों के पास से उत्तरप्रदेश पुलिस का आईकार्ड और वर्दी भी मिली है।  पुलिस को शक है कि इस चंदन चोर तस्कर गिरोह से और भी लोग जुड़े हो सकते हैं। पुलिस इन्हें कोर्ट में पेश कर इनका रिमांड लेने की तैयारी कर रही है। अब पुलिस इस गिरोह से प्रदेश में की गई वारदातों की पूछताछ करेगी।


"To get the latest news update download tha app"