महिला ने फोन कर कही ऐसी बात, सीधा घर पहुंचे कमलनाथ के दो मंत्री

भोपाल।

स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर प्रदेश की कमलनाथ सरकार कितनी सजग है इसका ताजा उदाहरण मंगलवार को राजधानी भोपाल मे देखने को मिला जब एक महिला ने जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा को फोन कर इलाके में डेंगू की जानकारी दी।इस पर मंत्री शर्मा ने फौरन स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट से चर्चा की और उनके साथ सीधा डेंगू प्रभावित मरीजों से मिलने उनके घर पहुंच गए।

दरअसल, मंगलवार को भोपाल के कोटरा के आराधना नगर की रहने वाली एक गृहिणी लता लालचंदानी ने जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा को फोन किया और मोहल्ले में डेंगू फैलने की सूचना दी। इस पर शर्मा ने तुरंत लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट से चर्चा की और उनके साथ डेंगू प्रभावित मरीजों से मिलने उनके घर पहुँच गए।वहां दोनों मंत्रियों सिलावट और शर्मा ने अन्य कॉलोनी में भी डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया संक्रमित रोगों की रोकथाम के लिये किये जा रहे कामों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिये कि संक्रमित रोगों की रोकथाम के लिये टीम वर्क के साथ कार्य करें।

वही उन्होंने डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया पर नियंत्रण और रोकथाम के लिये नगर निगम तथा मलेरिया विभाग के अमले द्वारा की जा रही कार्यवाही का भी निरीक्षण किया।मंत्री  सिलावट कोलार क्षेत्र की बीमा कुंज कालोनी में भी पहुँचे। उन्होंने कॉलोनीयों में खाली पड़े प्लाट्स के मालिकों को नोटिस देकर जुर्माना लगाने के निर्देश दिये। स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि भोपाल नगर में फॉग मशीनों की संख्या बढ़ाई जाये। रोग नियंत्रण में स्वयंसेवी संस्थाओं का सहयोग लिया जाए।




"To get the latest news update download the app"