MP ELECTION : शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे, कैलाश बोले- 'हम ही बनाएंगे तीनों राज्यों में सरकार'

भोपाल/इंदौर।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में सुबह से ही वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान तीनों राज्यों में बीजेपी पिछड़ती दिख रही है।इसी बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान सामने आय़ा है।उनका कहना है कि रुझान धीरे धीरे बढ़ेंगें और तीनों राज्यों( मप्र-छग-राज)में बीजेपी की ही सरकार बनेगी। शुरुआती रुझान मैंने देखे हैं, लेकिन मुझे भरोसा है कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ साथ राजस्थान में भी बीजेपी ही सरकार बनाएगी।

बताते चले कि इंदौर में भी बीजेपी पीछे चल रही है। कांग्रेस महासचिव कैलाश के बेटे आकाश इंदौर-3 से पीछे चल रहे है। कांग्रेस के अश्निन दूसरे राउंड में भी बढ़त बनाए हुए है। वही उन्होंने फिर आकाश की जीत का दावा किया ।साथ ही उन्होंने स्वीकार किया सत्ता में रहते संगठन मध्यप्रदेश में कमजोर हुआ फिर भी दावा किया कि 118 सीटों के साथ भाजपा मध्यप्रदेश में सरकार बनाएगी

मध्य प्रदेश के बीजेपी से कांग्रेस आगे 

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में पहले चरण की मतगणना के दौरान अब तक 188 सीटों के आए रुझान में बीजेपी 99 और कांग्रेस 116 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस ने यह सरकार बनाने तक सीटे हासिल कर ली है। जीत के लिए 116 सीटों की जरुरत होती है।

छत्तीसगढ़ के शुरुआती रुझान

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में पहले चरण की मतगणना के दौरान अब तक 83 सीटों के आए रुझान में बीजेपी 22 और कांग्रेस 60 सीटों पर आगे चल रही है।

राजस्थान के शुरुआती रुझान

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में पहले चरण की मतगणना के दौरान अब तक 172 सीटों के आए रुझान में भाजपा 74 और कांग्रेस 100 सीटों पर आगे चल रही है. अनूपगढ़, मसूदा, पाली, बाली, पिंडवाड़ा-आबू व रेवदर सीटों पर भाजपा प्रत्याशी जबकि पोकरण, जायल, चोहटन, सहाड़ा, धोद व बेगू सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई।


"To get the latest news update download tha app"