Breaking News
अधिकारी की कलेक्टर को नसीहत, 'आपकी कार्यशैली पर लज्जा आती है, तबादला करा लें' | दागियों का कटेगा टिकट, साफ-सुथरी छवि के नेताओं को चुनाव में उतारेगी भाजपा | फ्लॉप रहा कांग्रेस का 'घर वापसी' अभियान, सिर्फ कार्यकर्ता लौटे, नेताओं ने बनाई दूरी | शिवराज कैबिनेट की बैठक ख़त्म, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर | सीएम चेहरे को लेकर सोशल मीडिया पर जंग, दिग्विजय भड़के | मुख्यमंत्री के काफिले पर पथराव, महिदपुर- नागदा के बीच की घटना, पुलिस वाहन के कांच फूटे | अब भोपाल में राहुल ने फिर मारी आंख, वीडियो वायरल | एमपी की 148 सीटों पर खतरा, बिगड़ सकता है बीजेपी का चुनावी गणित | LIVE: ऊपर से टपकने वाले को नहीं मिलेगा टिकट : राहुल गांधी | राहुल की सभा में उठी सिंधिया को सीएम कैंडिडेट घोषित करने की मांग |

हम खनिजों का दोहन करना चाहते हैं, शोषण नहीं : शिवराज

इंदौर।

आज मध्यप्रदेश के इंदौर में देश की चौथी नेशनल कॉन्क्लेव ऑन माइंस एंड मिनरल्स ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित की गई ।इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराज और केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने किया । इस मौके मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश इज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस में सबसे बेहतर है। मध्यप्रदेश में इन्वेस्ट करने का न्योता दिया है।हम खनिजों का दोहन करना चाहते हैं, शोषण नहीं। पिछले 10 सालों से मध्यप्रदेश लगातार 10 % की ग्रोथ कर रहा है। मध्यप्रदेश देश के विकास में अग्रणी भूमिका निभाएगा ।इसके बाद सीएम अन्य व्यस्तताओं के कारण कार्यकम से जल्दी रवाना हो गए।

इस दौरान प्रदर्शनी भी लगाई जिसमें मिनरल्स ब्लॉक के ऑक्शन की जानकारी दर्शाई गई। कॉन्क्लेव में फेडरेशन ऑफ इंडियन मिनरल इंडस्ट्रीज (FIMI) एक पार्टनर रहेगा।इस मौके पर औऱ केंद्रीय खनन राज्यमंत्री हरिभाई चौधरी, प्रदेश के खनिज एवं उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ला, नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत, केंद्रीय माइंस सेक्रेटरी अनिल मुकीम, केंद्रीय स्टील सेक्रेटरी अरुणा शर्मा सहित खनिज संपदा वाले 22 प्रमुख राज्यों के मंत्री, प्रमुख सचिव और प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद रहे।

बता दे कि खनन मंत्रालय द्वारा देश की पहली नेशनल कानक्लेव ऑन माइंस एंड मिनरल्स का आयोजन 4 और 5 जुलाई 2016 को रायपुर में किया गया था।दूसरा कानक्लेव 15 फरवरी 2017 को नई दिल्ली में आयोजित किया गया। तीसरे कानक्लेव का आयोजन 20 मार्च 2018 को नई दिल्ली में किया गया और अब चौथा कानक्लेव इंदौर में हो रहा है। 


वरिष्ठ पत्रकार कल्पेश की मौत पर जताया शोक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल्पेशजी याग्निक के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि बेबाक लेखन के पर्याय वरिष्ठ पत्रकार कल्पेश याग्निक को श्रद्धांजलि। राष्ट्रभक्ति के दृढ़ संकल्प से सिंचित प्रखर विचारों से आप हमारे ह्रदय में अमर रहेंगे। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति और परिजनों को पीड़ा की इस घड़ी में संबल प्रदान करें।



  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...