Breaking News
दागियों का कटेगा टिकट, साफ-सुथरी छवि के नेताओं को चुनाव में उतारेगी भाजपा | फ्लॉप रहा कांग्रेस का 'घर वापसी' अभियान, सिर्फ कार्यकर्ता लौटे, नेताओं ने बनाई दूरी | शिवराज कैबिनेट की बैठक ख़त्म, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर | सीएम चेहरे को लेकर सोशल मीडिया पर जंग, दिग्विजय भड़के | मुख्यमंत्री के काफिले पर पथराव, महिदपुर- नागदा के बीच की घटना, पुलिस वाहन के कांच फूटे | अब भोपाल में राहुल ने फिर मारी आंख, वीडियो वायरल | एमपी की 148 सीटों पर खतरा, बिगड़ सकता है बीजेपी का चुनावी गणित | LIVE: ऊपर से टपकने वाले को नहीं मिलेगा टिकट : राहुल गांधी | राहुल की सभा में उठी सिंधिया को सीएम कैंडिडेट घोषित करने की मांग | राहुल के भोपाल दौरे पर वीडियो वार..'कांग्रेस हल है या समस्या' |

एमपी में भी मौसम ने बदली करवट, धूल भरी आंधी के साथ बारिश की संभावना

भोपाल

देशभर में मौसम में बदलाव का दौर जारी है। देश के कई राज्यों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो रही है। अभी भी मौसम विभाग द्वारा देश के कई राज्यों में अलर्ट जारी  किया गया है। इसी कडी में मध्यप्रदेश में भी मौसम ने करवट बदली है।प्रदेशवासियों को मंगलवार शाम से ही चिलमिलाती धूप से बड़ी राहत मिली है।पिछले चौबीस घंटे के दौरान राज्य के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी के बीच बौछारें पड़ी, उसके बावजूद गर्मी का असर कम नहीं हुआ। राज्य में सबसे गर्म खजुराहो रहा, जहां तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।वही आज बुधवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश और आंधी तूफान के आसार बने हुए है।

 मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश की बौछारें पड़ सकती है।विभाग ने ग्वालियर .चंबल, शहडोल, रीवा, सागर, जबलपुर संभाग, भोपाल, इंदौर, धार, खंडवा,खरगोन और बुरहानपुर में गरज-चमक के साथ बारिश और तेज हवाओं की संभावना जताई है। वहीं कुछ स्थानों पर लू चलने की संभावना जताई है।प्रदेश में हवाओं की गति 22  किमी/घंटा की रफ्तार से चलने की संभावना है।प्रदेश का अधिकतम तापमान 42  डिग्री और न्यूनतम 29  डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

इसके अलावा भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने भी देश के कई राज्यों के लिए ताजा चेतावनी जारी की है। आईएमडी का अनुमान है कि राजस्थान, उत्तर प्रदेश और पूर्वोत्तर के कुछ इलाकों में अगले 72 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी के तटीय इलाकों में अगले कुछ दिनों में तेज हवाएं चल सकती हैं।


बुधवार का तापमान

-भोपाल का न्यूनतम तापमान 29.4 सेल्सियस

-इंदौर का तापमान 23.8  डिग्री सेल्सियस 

-ग्वालियर का 26.5  डिग्री सेल्सियस 

-जबलपुर का न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस


मंगलवार का तापमान

-भोपाल का अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस

-इंदौर का तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस

-ग्वालियर का तापमान  41.4 डिग्री सेल्सियस

-जबलपुर का  तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस 

  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...