विधानसभा अध्यक्ष-उपाध्यक्ष मामला : आज राष्ट्रपति से मिल कांग्रेस की शिकायत करेंगें BJP विधायक

भोपाल। मध्यप्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष-उपाध्यक्ष चुनाव का मामला अब भी शांत नही हुआ है। परंपरा टूटने से गुस्साई बीजेपी आज राष्ट्रपति से मिल कांग्रेस की शिकायत लेकर जाएगी । नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव बीजेपी विधायकों के साथ मिल राष्ट्रपति से मिल इस पूरे घटनाक्रम से अवगत कराएंगें और विधानसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग करेंगें।माना जा रहा है कि बीजेपी अब इस मामले को कोर्ट में भी घसीटने की तैयारी कर रही है।

दरअसल, बीते दिनों विधानसभा में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव हुआ था, जिसमें दोनों पद कांग्रेस को मिले थे। बीजेपी ने पंरपरा को तोड़ अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार उतारा तो कांग्रेस ने भी उपाध्यक्ष के लिए प्रत्याशी को खड़ा किया। इसके बाद जमकर हंगामा हुआ और दोनों पदों पर कांग्रेस के उम्मीदवार चुन लिए गए। जिसको लेकर बीजेपी ने नाराजगी जताई और सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन भी किया था।  

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज  ने इसे लोकतंत्र के इतिहास का काला दिन बताते हुए लोकतंत्र की हत्या करार दिया था। उन्होंने कहा सत्ता पक्ष के इस रवैए की शिकायत वे राष्ट्रपति से करेंगे।इसके लिए उन्होंने राष्ट्रपति को पत्र लिख समय मांगा था। राष्ट्रपति ने 12  जनवरी दोपहर दिन बजे का समय दिया था। इसी सिलसिले में आज नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज और बीजेपी विधायक राष्ट्रपति से मिलेंगें और अपना पक्ष रखेंगें।चुंकी शुक्रवार को बीजेपी का दो दिवसीय अधिवेशन शुरु हुआ है, जिसके चलते सभी विधायक-नेता वहां उपस्थित है और आज एकजुट होकर राष्ट्रपति से मुलाकात कर इस मामले से अवगत कराएंगें।इसके साथ ही बीजेपी विधानसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के साथ साथ कोर्ट जाने पर भी विचार कर रहा है।


"To get the latest news update download tha app"