विस चुनाव : इसी हफ्ते जारी हो सकती है 'आप' की 11वीं लिस्ट, अबतक 148 सीटों पर प्रत्याशी घोषित

भोपाल

 विधानसभा चुनाव 2018 का चुनावी बिगुल बज चुका है। सभी राजनीतिक दलों ने भी चुनावों के लिए अपनी कमर कस ली है। एक तरफ जहां सभी दलों में टिकट वितरण को लेकर घमासान मचा हुआ है वहीं आम आदमी पार्टी द्वारा अब तक 148 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया गया है। दिल्ली के बाद आप मध्यप्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय हो चुकी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी हफ्ते में आप के प्रत्याशियों की ग्यारवीं सूची जारी हो सकती है, जिसमें राघौगढ़, दतिया, पन्ना, जबलपुर, शहडोल समेत करीब एक दर्जन विधानसभा पर प्रत्याशी घोषित किए जा सकते हैं। जल्दी प्रत्याशी घोषित कर आप ने जहां एक ओर अपने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाया है वहीं राजनीतिक बिसात पर पहली बाजी भी जीत ली है। अब अन्य पार्टियां आप के उम्मीदवार ओर उसके प्रचार को ध्यान में रखकर अपनी चाल चलन ने की तैयारी में है। 

बता दे कि पार्टी ने भोपाल में 26 जून को पहली सूची जारी कर दी थी। तब से लगातार घोषित प्रत्याशी अपने अपने क्षेत्र में जनसंपर्क का काम कर रहे हैं।


दरअसल, आम आदमी पार्टी दिल्ली मॉडल पर मध्यप्रदेश में भी चुनाव लड़ने का बना बना चुकी है। 230  विधानसभाओं के लिए प्रत्याशियों की घोषणा भी की जा चुकी है। अब तक 148  प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया गया है, बाकी के नामों पर विचार विमर्श किया जा रहा है।खबर है कि आम आदमी पार्टी मध्यप्रदेश में दिल्ली की केजरीवाल सरकार के कामकाज पर लोगों से वोट मांगेगी। विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी भाजपा सरकार के 15 सालों के कामकाज और दिल्ली की केजरीवाल सरकार के 4 साल के कामकाज की तुलना कर लोगों को बताएगी कि कैसे दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने लोगों की जिंदगी बदल दी।वहीं पार्टी इस बार चुनाव में नए युवा वोटर्स को अपने से जोड़ना चाह रही है।