MP ELECTION : कांग्रेस कार्यालय में जश्न का माहौल, लगे जय श्रीराम के नारे, भाजपा में पसरा सन्नाटा

भोपाल।

मध्यप्रदेश में 230 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। भाजपा-कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। ताजा रुझानों में भाजपा 115 और कांग्रेस 104 सीटों पर आगे चल रही हैं। भाजपा को मालवा-निमाड़, विंध्य, महाकौशल में भारी नुकसान देखने को मिल रहा है।वही कांग्रेस लगातार बढ़त की ओर अग्रसर होती दिखाई दे रही है।इसी बीच आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और सिंधिया ने दावा किया है कि प्रदेश में कांग्रेस बहुमत से सरकार बनाने जा रही है।कांग्रेस में जश्न का माहौल है और कार्यकर्ताओं द्वारा मिठाईयां बांटी जा रही है। 

साथ ही दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर नतीजे आने के पहले ही जश्न मनाया जा रहा है। जमकर आतिशबाजियां की जा रही है।  बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय पर एकत्रित होना शुरू हो गये हैं और राहुल गांधी जिंदाबाद, सोनिया गांधी जिंदाबाद के नारे लगाये जा रहे हैं। राहुल गांधी के लिए आज का दिन खास इसलिए भी है क्योंकि पिछले वर्ष वह आज ही के दिन यानि 11 दिसंबर को ही पार्टी के अध्यक्ष बनाये गये थे। इसके अलावा भोपाल के कांग्रेस मुख्यालय में अभी से ही जश्न मनने लगा है। यहां कार्यकर्ता बड़ी स्क्रीन पर नतीजे देख रहे हैं। यहां बीच-बीच में जय श्रीराम के नारे भी लग रहे हैं। कमलनाथ, सिंधिया औऱ दिग्विजय भी पीसीसी कार्यालय पहुंचे है। नेताओं द्वारा अभी से एक -दूसरे को जीत की बधाई दी रही है। खबर है कि कमलनाथ ने राहुल गांधी से भी फोन पर बातचीत की है और जीत के लिए आश्वस्त किया है। 

इसके उलट भाजपा कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है। यहां इक्का-दुक्का कार्यकर्ता ही नजर आ रहे हैं।कई विधायकों ने पहले से ही हार स्वीकार कर ली है।फिलहाल लगातार रुझानों में पिछड़ने के कारण बीजेपी में तनाव की स्थिति है। मुख्यमंत्री शिवराज द्वारा आनन-फानन में बैठक बुलाई गई है। सरकार बनाने की रणनीति पर चर्चा की जा रही है। वही निर्दलीयों और बागियों से भी संपर्क को लेकर चर्चा हो रही है। अब देखना दिलचस्प होगा कि आखिरी दौर में भाजपा क्या नया दांव खेलती है औऱ कैसे गिरती सरकार को बचाती है।





"To get the latest news update download tha app"