मप्र के बड़े कारोबारी के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों का खुलासा

भोपाल/जबलपुर।

मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में इनकम टैक्स विभाग ने एक बड़े कारोबारी सुदीप अग्रवाल के यहां छापेमार कार्रवाई की है। विभाग ने टैक्स चोरी के साथ वित्तीय अनियमितताएं मामले में यह कार्रवाई की है।शुरुआती जांच में विभाग ने लाखों रुपये के जेवर ,नगदी और करोड़ों की चल अचल संपत्ति के कागजात जब्त किए है। वही लाखों रुपए की टैक्स चोरी होने के सबूत भी मिले हैं।

दरअसल, जबलपुर के मशहूर कारोबारी सुदीप अग्रवाल के विभिन्न ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा. आयकर चोरी के मामले में रायपुर  और जबलपुर में एकसाथ कार्रवाई की गई। सुदीप अग्रवाल सरिया, कपड़े और इलेक्ट्रॉनिक्स व्यापारी होने के साथ ही कई कारोबारियों के साथ पार्टनरशिप कर भी व्यापार करते हैं। अग्रवाल के घर से लाखों रुपये के जेवर और नगदी (Cash) भी मिली है। इसके साथ ही करोड़ों की चल अचल संपत्ति के कागजात भी जब्त किए गए।

बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग को उनके खिलाफ लंबे समय से टैक्स चोरी की शिकायतें मिल रही थी। जिसके बाद आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने सुदीप अग्रवाल के आदर्श नगर स्थित घर, मदन महल इलाके में इलेक्ट्रॉनिक शो रूम और कार शो रूम,साथ ही सदर इलाके में बने कपड़े के शो रूम पर एक साथ छापा मारा। आयकर विभाग की टीम ने कई दस्तावेज जांच में लिए हैं कार्रवाई जारी है। सूत्रों के अनुसार करोड़ों रुपयों की टैक्स चोरी का खुलासा हो सकता है।टीम ने व्यापारी के ठिकानों से बड़ी मात्रा में बिल और लेनदेन से जुड़े दस्तावेजों को जब्त किया है। दस्तावेजों में कर चोरी के पुख्ता प्रमाण मिले हैं। अब टैक्स चोरी का आकलन किया जा रहा है।

विभाग को जानकारी मिली है कि जितनी आय है, उसकी जानकारी इनकम टैक्स रिटर्न में नहीं दर्शाई जाती है। क्योंकि, कारोबारी के कई प्रकार के व्यवसाय चलते हैं। इनकम टैक्स की टीम को कार्यालय में आय से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं, तो घर में लाखों रुपए कीमत की लग्जरी कार मिली है।

"To get the latest news update download the app"