सरकारी दफ्तर में पोर्न देखते हैं अधिकारी, कम्प्यूटर्स में मिले सबूत, 6 को नोटिस

ग्वालियर। ग्वालियर कलेक्ट्रेट परिसर में संचालित विभिन्न शासकीय कार्यालयों के अधिकारियों- कर्मचारियों के नए शौक का पता चला है। ये अधिकारी- कर्मचारी कम्प्यूटर्स पर सरकारी काम के अलावा पोर्न वीडियो, पोर्न पिक्चर, यू ट्यूब, सर्च कर देखते है। ये खुलासा कलेक्टर के निर्देश पर अधिकारियों द्वारा की गई जांच में हुआ।  जांच के बाद कलेक्टर ने 6 अधिकारियों-कर्मचारियों को नोटिस जारी किये हैं। 

दरअसल कलेक्टर अनुराग चौधरी को शिकायत मिली थी कलेक्ट्रेट के विभिन्न कार्यालयों में पदस्थ अधिकारी-कर्मचारी कम्प्यूटर्स पर टाइम पास करते हैं और लोगों के काम नहीं करते। शिकायत के बाद कलेक्टर ने सभागार में विभागीय समन्वय बैठक के दौरान अचानक लोकसेवा प्रबंधक, एनआईसी प्रभारी और कार्यालय अधीक्षक को कम्प्यूटर्स की जांच करने के निर्देश दिए। बीच बैठक में जांच के आदेश के कारण कोई भी अधिकारी- कर्मचारी जगह से नहीं उठ पाया और ना ही हिस्ट्री डिलीट करने का मैसेज कर पाया। तीनों अधिकारियों ने जब कार्यालयों के कम्प्यूटर्स की जांच की तो उनकी हिस्ट्री में पोर्न वीडियो, पोर्न पिक्चर्स, यू ट्यूब, जैसी साइट्स देखे जाने का पता चला। 

टीम को निर्वाचन शाखा के कम्प्यूटर्स की हिस्ट्री में पोर्न साइट्स सहित अन्य आपत्तिजनक सामग्री मिली। महिला एवं बाल विकास विभाग के कम्प्यूटर्स की हिस्ट्री में गायिका सपना चौधरी के गानों की सर्चिंग मिली। इसके अलावा अन्य विभागों के कम्प्यूटर्स में भी आपत्तिजनक सामग्री मिली। तीन सदस्यीय जांच दल ने अपनी रिपोर्ट कलेक्टर अनुराग चौधरी को सौंप दी। जिसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर एडीएम संदीप केरकेट्टा ने 6 अधिकारी कर्मचारियों को नोटिस जारी किये हैं। हालांकि किन किन को नोटिस दिए गए हैं उन नामों का खुलासा नहीं हुआ है।

"To get the latest news update download the app"