VIDEO : नए आरक्षक का थाने में हाई वोल्टेज ड्रामा, पथराव, सुबेदार से की गाली गलौज

भिंड़

मध्यप्रदेश के भिंड़ जिले में देर से आने पर सुबेदार ने पुलिस लाइन में पदस्थ एक नवआरक्षक की गैर हाजिरी लगा दी। इससे आरक्षक इतना भड़क उठा की उसने रिजर्व पुलिस लाइन में पथराव कर दिया और सुबेदार से अभद्रता करने लगा।जब इस मामले की सूचना प्रभारी एसपी संजीव कंचन तक पहुंची तो वे थाने पहुंचे लेकिन तब तक नवआरक्षक वहां से भाग गया। इसके बाद सूबेदार की फरियाद पर शहर कोतवाली पुलिस ने नवआरक्षक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जिसके बाद आरक्षक ने फिर निरीक्षक कार्यालय पर पथराव कर दिया। फिलहाल एएसपी ने नव आरक्षक के खिलाफ विभागीय जांच कराने के निर्देश दिए हैं।अब इस पूरे हाईवोल्टेज ड्रामे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल रहा है।

दरअसल एएसपी कंचन ने शुक्रवार को रिजर्व पुलिस लाइन से बल मांगा था। इसमें नव आरक्षक पिंकी भदौरिया को भी शामिल किया गया था। सूबेदार ने सभी को 12 बजे निरीक्षक कार्यालय में पहुंचने का निर्देश दिए थे, लेकिन जब शुक्रवार को पिंकी भदौरिया निर्धारित समय पर नहीं पहुंचे। इसके बाद सूबेदार इंद्रपाल सिंहने भदौरिया की अनुपस्थिति लगा दी। साथ ही उसे बताया कि तुम्हारी गैरहाजिरी लग चुकी है। इस पर पिंकी इतना नाराज हो गया कि वह सूबेदार को ही गालियां देने लगा। जब सूबेदार ने उसे रोका तो वह बाहर निकलकर ईंट पत्थर फेंककर मारने लगा। सूबेदार ने यह सूचना प्रभारी एसपी संजीव कंचन को दी। वहां से एफएसएल डॉ अजय सोनी भी पुलिस लाइन आए। लेकिन वह उनके सामने भी पत्थर फेंककर मारता रहा। 

स्थिति यह हुई कि सूबेदार सहित लाइन स्टाफ को रक्षित निरीक्षक कार्यालय के अंदर घुसकर दरवाजा लगा लिया। इसके बाद में वह वहां से भाग गया। यह ड्रामा करीब 20 मिनट चला। इसके उपरांत सूबेदार इंद्रपाल सिंह के आवेदन पर कोतवाली पुलिस ने नव आरक्षक पिंकी भदौरिया के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामला यही नही थमा जैसे ही भदौरिया को केस के बारे में जानकारी मिली वह फिर निरीक्षक कार्यालय पहुंचा और पथराव करना शुरु कर दिया। यह शिकायत शुक्रवार को देर शाम सूबेदार इंद्रपाल सिंह ने एएसपी संजीव कंचन से की। एएसपी ने कहा नव आरक्षक के खिलाफ विभागीय जांच भी कराई जाएगी।

पहले भी कर चुका है ऐसी हरकत

बता दे कि नव आरक्षक पिछले 4 साल से भिंड में पदस्थ है। चार बार पीटीएस से भी वापस आ चुका है।सूबेदार इंद्रपाल सिंह के मुताबिक सिपाही पिंकी भदौरिया पिछले चार साल से भिंड पुलिस लाइन में है। लेकिन वह पूरी तरह से मनमानी पर आमादा था। तीन बार पीटीएस (पुलिस ट्रेनिंग स्कूल) तिघरा और एक बार इंदौर ट्रेनिंग से उसकी मनमानी की वजह से लौटाया जा चुका है। वहीं जब भी उसे किसी ड्यूटी पर भेजा तो भी नहीं जाता। कुछ दिनों पहले ही उसे ट्रैफिक में भेजा गया। लेकिन वहां भी उसके उद्दंड रवैये के चलते ट्रैफिक प्रभारी आदित्य मिश्रा ने उसे वापस पुलिस लाइन भेज दिया। सूबेदार ने यह भी बताया कि पिंकी भदौरिया पहलेे भी वरिष्ठ अफसरों से चार बार अभद्रता कर चुका है। 



"To get the latest news update download the app"