खराब रिकॉर्ड वाले कर्मचारियों की कुंडली हो रही तैयारी, गिरेगी गाज

जबलपुर

इन दिनों जबलपुर कलेक्टर भरत यादव एक्शन मोड में दिखाई दे रहे है। कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों को 4 दिन में अ​निवार्य सेवानिवृत्ति के प्रस्ताव बनाने के आदेश दिए हैं।खबर है कि कलेक्टर ने खराब रिकार्ड वाले या कार्य करने में अक्षम हो चुके कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने का फैसला किया है। कलेक्टर के इस फैसले के बाद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है।

दरअसल, कलेक्टर यादव  ने 50 वर्ष की आयु और 20 वर्ष सेवा दे चुके खराब सर्विस रिकॉर्ड वाले कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने का फैसला किया है। इसके लिए हर विभाग के प्रमुख को 4 दिन में प्रस्ताव बनाने के आदेश दिए गए हैं। जाहिर है कि प्रस्ताव के बाद ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी जो विभााग की नजर में खरे नही उतर रहे।यादव ने कहा कि जो जिला अधिकारी इस बारे में ठोस कार्यवाही नहीं करेंगे उनके विरुद्ध भी एक्शन लिया जाएगा । कलेक्टर के इस आदेश के बाद कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। खबर है कि इस आदेश का पालन करने से बड़ी संख्या में कर्मचारी-अधिकारी प्रभावित होंगे।

इसके साथ ही कलेक्टर ने बैठक में सभी अधिकारियों को विभागीय जांच के मामलों में 15 दिन के भीतर कार्यवाही पूरी करने की हिदायत दी है। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों की एसीआर (गोपनीय चरित्रावली) में शीघ्र मतांकन करने और वरिष्ठ अधिकारियों को अग्रेषित करने के निर्देश दिए।


"To get the latest news update download the app"