जब मैडम की रिमोट कंट्रोल वाली सरकार थी, तब 6 लाख करोड़ कर्ज था, ये बातें बाहर नहीं आई : मोदी

झाबुआ।

छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद अब सभी की निगाहें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार पर लग गई है। 28 नवंबर को राज्य में होने वाले मतदान के लिए सभी पार्टियों ने अपना पूरा दम लगा दिया है।बीजेपी और कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दल अपनी मुहिम में जुट गए हैं। इसी कड़ी मे आज प्रधानमंत्री मोदी झाबुआ पहुंचे और सभा को संबोधित किया ।मोदी ने कहा कि कांग्रेस किसानों की बात करती हैं, लेकिन बताइए 15 सिंचाई प्रोजेक्ट प्रदेश के क्यों अटकते रहे। देश में हमने ऐसे 99 प्रोजेक्ट खोजकर निकाले और काम शुरू कर पूरा भी कर दिया । कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने वादा किया था कर्ज माफ करेंगे। अब किसानों को जेल भेजने के वारंट निकल रहे हैं। जब मैडम की रिमोट कंट्रोल वाली सरकार थी, तब6 लाख करोड़ कर्ज था। 60 हज़ार करोड़ भी माफ नहीं किया। ये बातें बाहर नहीं आई।

पीएम मोदी यही नही रुके उन्होंने आगे कहा कि इस देश को भ्रष्टाचार ने तबाह किया है कि नहीं, देश को इससे बाहर निकलना चाहिए कि नहीं। दीमक लगती है तो सबसे ज़हरीली दवाई डालना पड़ती है, इसलिए नोटबंदी जैसा बड़ा फैसला लिया।  आप कसौटी पर हमारे दावों को कसिए। आपको विश्वास हो जाए, जो काम 50 साल में नही हुआ वो शिवराज ने 15 साल में कर दिया। जो काम 70 साल में नही हुआ वो साढ़े 4 साल में मोदी ने किया।हमने सपना देखा है 2022 में भारत की आज़ादी के 75 साल होंगे। चंद्रशेखर आज़ाद ने जो सेपने देखे देखे थे वो पूरे करना। किसानों की आय दोगुनी करना, पक्का घर सबका हो। हमने 1 करोड़ 25 लाख को घर बनाकर चाबी दे दी। हमारे घर में उनके जैसी चाहरदीवारी नहीं, घर में नल भी होगा, बिजली, पानी, गैस होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि यह कड़कनाथ मुर्गा झाबुआ की बहनों को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाने के साथ ही लोगों को भी कड़क बनाता है। पहले कांग्रेस के समय लोन मेले लगते थे तो बाबू आकर ज्ञान देते थे और वो लोन ले लेता था। गांव में लालबत्ती वाले साहब आते थे तो गांव वाले आग्रह करते थे रात रुक जाइए, वो मेहमाननवाज़ी के लिए कड़कनाथ को कड़क कर देता था। लोन वहीं का वहीं। वो आदिवासियों का भला नहीं कर पाए। पहले घर, ज़मीन गिरवी रखाते थे, जिनके पास कुछ नहीं वो क्या गिरवी रखेंगे। हमने 14 करोड़ लोन बिना गारंटी स्वीकृत किए। 70 प्रतिशत पहली बार लोन लेने वाले। वो खुद कमा रहे और गांव के दूसरे युवाओं को भी रोजगार दे रहे।


"To get the latest news update download tha app"