कमलनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले बीजेपी प्रत्याशी समेत कई नेता गिरफ्तार

भोपाल/छिंदवाड़ा।  मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से बड़ी खबर आ रही है। यहां विधानसभा उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी विवके बंटी, पोलिंग एजेंट समेत 20 से अधिक भाजपा नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है इन पर आचार संहिता का उल्लंघन के तहत कार्रवाई की गई है। सभी को कोर्ट में भी पेश किया गया। अचानक हुई इस गिरफ्तारी को लेकर राजनीति गरमा गई है। बीजेपी ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने सीधे मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई सीएम कमलनाथ ने कराई है जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। वह लोकसभा चुनाव में मिलने वाली हार के डर से बौखला गए हैं। 

 दरअसल, मंगलवार को छिंदवाड़ा पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के छिंदवाड़ा विधान सभा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू सहित भाजपा के समस्त पोलिंग एजेंट ओर कार्यकर्ताओं को आज अचानक विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार किया है। उनमें प्रमुख रूप से बंटी साहू, योगेश सदारंग, धर्मेंद्र मिगलानी, अरविन्द राजपूत, अरुण शर्मा,अंकुर शुक्ला सहित भाजपा के 20 से ज्यादा नेता शामिल हैं। भाजपा प्रत्याशी विवेक साहू बंटी ने बताया कि मतगणना को प्रभावित करने के लिए सीएम कमलनाथ की छिंदवाड़ा पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरह काम कर रही है। किंतु भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता मजबूती से कमलनाथ के कुशासन के विरुद्ध अपनी लड़ाई जारी रखेगा। 

बता दें कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के लिए दीपक सक्सेना द्वारा सीट छोड़ने और इस्तीफा देने के बाद छिंदवाड़ा में उपचुनाव हुआ है| लोकसभा चुनाव की मतगणना के साथ ही यहां के परिणाम भी आने वाले है| मतगणना से ठीक दो दिन पहले बीजेपी प्रत्याशी समेत कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी हुई है| 

"To get the latest news update download the app"