Breaking News
फ्लॉप रहा कांग्रेस का 'घर वापसी' अभियान, सिर्फ कार्यकर्ता लौटे, नेताओं ने बनाई दूरी | शिवराज कैबिनेट की बैठक ख़त्म, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर | सीएम चेहरे को लेकर सोशल मीडिया पर जंग, दिग्विजय भड़के | मुख्यमंत्री के काफिले पर पथराव, महिदपुर- नागदा के बीच की घटना, पुलिस वाहन के कांच फूटे | अब भोपाल में राहुल ने फिर मारी आंख, वीडियो वायरल | एमपी की 148 सीटों पर खतरा, बिगड़ सकता है बीजेपी का चुनावी गणित | LIVE: ऊपर से टपकने वाले को नहीं मिलेगा टिकट : राहुल गांधी | राहुल की सभा में उठी सिंधिया को सीएम कैंडिडेट घोषित करने की मांग | राहुल के भोपाल दौरे पर वीडियो वार..'कांग्रेस हल है या समस्या' | कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन: 11 कन्याओं ने उतारी राहुल की आरती, 21 पंडितों ने किया मंत्रोचार |

बोले रेल राज्यमंत्री- देश को तेज रफ्तार ट्रेनों की जरुरत

इंदौर।आकाश धौलपुरे।

मध्यप्रदेश के मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर शहर में आज रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा पहुंचे। यहां उन्होंने इंदौर-भोपाल रुट का विंडो इंस्पेक्शन किया और देश को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए बुलेट ट्रेन चलाने की बात कही।  सिन्हा ने कहा कि रेलवे विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों का उत्साह बढ़ाने के लिए समय-समय पर प्रोत्साहन जरूरी है, इसी क्रम में आज भोपाल में आयोजन हो रहा है।इसमें अधिकारियों-कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट काम के लिए सम्मानित किया जाएगा।

दरअसल, आज इंदौर रेलवे स्टेशन पर मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि देश को गति देने के लिए बुलेट ट्रेन की जरुरत है।साथ ही उन्होंने कहा कि इंदौर से कोलकाता की ओर जाने वाली क्षिप्रा एक्सप्रेस ट्रेन को प्रतिदिन चलाने और पेंट्रीकार के लिए जल्द ही उचित कदम उठाए जाएंगे।  इसके लिए अधिकारियों को उन्होंने तत्काल समीक्षा कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है। वहीं बीजेपी विधायक ठाकुर ने रेल राज्यमंत्री सिन्हा को बंगाली समाज की ओर से एक मांग पत्र भी सौंपा।

वही उन्होंने कहा कि  रेलवे विभाग के विभिन्न मंडलों में और अधिकारियों में कार्य के प्रति प्रतिस्पर्धा जागृत करने के उद्देश्य से ही भोपाल में आज कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है ।रेलवे विभाग बेहतर और सामंजस्य से कार्य कर रहा है। रेलवे अधिकारियों को सभी प्रोजेक्ट समय सीमा में पूरा करने और समय-समय पर समीक्षा करने के निर्देश दिए गए हैं उन्होंने इंदौर भोपाल ट्रेक के विंडो निरीक्षण के बारे में कहा कि यह नियमित प्रक्रिया है इससे कार्यकुशलता बढ़ाने में मदद मिलती है।

इसके अलावा कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं ने रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को एक ज्ञापन भी सौंपा जिसमें उन्होंने ट्रेनों में लागू प्रीमियम टिकट सिस्टम को खत्म करने की बात कही है। उनका कहना है कि इस सिस्टम की वजह से  यात्रियों को ज्यादा परेशान होना पड़ता है और साथ ही उन्हें महंगा टिकट भी लेना पड़ता है। इसी नीति को खत्म किया जाना चाहिए। रेल राज्यमंत्री ने जल्द ही मांगों के निराकरण को लेकर आश्वासन दिया।

गौरतलब है कि रेलवे हर साल 10 से 16 अप्रैल तक राष्ट्रीय रेल सप्ताह मनाता है। इस दौरान एक बड़ा समारोह होता है, जिसमें रेलवे में उत्कृष्ट कार्य करने वाले रेलकर्मियों को उत्कृष्ट सेवा पुरस्कार के लिए चुनते हैं। बीते साल यह समारोह रायपुर में में हुआ था।लेकिन इस बार यह समारोह आज राजधानी भोपाल के विधानसभा हॉल में होने जा रहा है। यह   रेलवे का 63वां राष्ट्रीय रेल पुरस्कार समारोह है, जिसमें 113 रेलकर्मियों को उत्कृष्ट सेवा पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा  यह पुरस्कार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में रेलमंत्री पीयूष गोयल व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा देंगे। इस कार्यक्रम के लिए राज्यमंत्री मनोज सिन्हा इंदौर से भोपाल के लिए रवाना हो चुके है। वही पीयूष गोयल शाम को शामिल होंगें।



  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...