मोदी सरकार का बड़ा फैसला- सोनिया, राहुल और प्रियंका से वापस ली जाएगी SPG सुरक्षा

नई दिल्ली।

गांधी परिवार को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।सरकार ने  गांधी परिवार की एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन फोर्स) सुरक्षा हटाने का फैसला लिया है। सरकारी सूत्रों की मानें तो सरकार ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस लेने का फैसला लिया है। केंद्र सरकार की ओर से अब गांधी परिवार को पूरे भारत में सीआरपीएफ की 'जेड प्लस' सुरक्षा दी जाएगी। 

सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय का मानना है कि फिलहाल गांधी परिवार को कोई खतरा नहीं है और ऐसे में उसके सदस्यों के लिए एसपीजी के बजाय जेड प्लस सुरक्षा पर्याप्त होगी। बताया जा रहा है कि उसने यह फैसला सुरक्षा एजेंसियों से मिली सूचनाओं के आधार पर लिया है. कुछ समय पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा भी वापस ले ली गई थी। अब गृह मंत्रालय के ताजा फैसले का मतलब यह है कि देश में एसपीजी सुरक्षा सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास है।

बता दे कि राजीव गांधी की हत्या के बाद पूरे गांधी परिवार को एसपीजी सुरक्षा कवर देने का फैसला किया गया था। पूर्व प्रधानमंत्री पर 1991 में आतंकी संगठन लिट्टे ने आत्मघाती हमला करवाया था। यह हमला तब हुआ था जब वे आम चुनाव के लिए प्रचार के दौरान तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में थे।


"To get the latest news update download the app"