SI पर कमिश्नर ने लगाये गम्भीर आरोप, आईजी से की बर्खास्त कर गिरफ्तारी की मांग

मुरैना। चंबल कमिश्नर रेनू तिवारी ने आईजी डीपी गुप्ता को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने सब इंस्पेक्टर भास्कर शर्मा को बर्खास्त कर गिरफ्तार करने की बात कही है।वही संभागायुक्त रेनू तिवारी ने एसआई पर दफ्तर में घुसकर अमर्यादित व्यवहार करने का भी आरोप लगाया है।

दरअसल, मामला 15  जुलाई का है। बीते दिनों रामनिवास तिवारी पुत्र परिमाल तिवारी निवासी पुरानी हाउसिंग कॉलोनी की पुत्री के साथ दतिया में पदस्थ सब इंस्पेक्टर भास्कर शर्मा का विवाह होना था।  लेकिन दहेज में क्रेटा कार नहीं मिलने पर बारात लेकर जाने से भास्कर ने इंकार कर दिया, जिसके बाद उस पर पुलिसकर्मियों ने केस दर्ज किया। इसके बाद गुस्से में आग बबूला हुआ भास्कर संभागायुक्त रेनू तिवारी से मिलने के लिए पहुंच गया और उन पर आरोप लगाए कि पुलिस तो मेरे खिलाफ केस कभी दर्ज नहीं करती, अगर आप दबाव नहीं डालती।

वही इस मामले में चंबल कमिश्नर ने आईजी चंबल रेंज डीपी गुप्ता को पत्र लिखा है और कहा है कि दतिया जिले में पदस्थ सब इंस्पेक्टर भास्कर शर्मा 15 जुलाई को मेरे समक्ष उपस्थित हुआ। एसआई शर्मा गैर शालीन व्यवहार एवं असंसदीय भाषा का प्रयोग करते हुए मुझसे बोला कि आपके कारण मेरे ऊपर एफआईआर दर्ज हुई है, अन्यथा कोई कार्यवाही नहीं होती।उन्होंने आईजी से पत्र के माध्यम से पूछा है कि इतने संगीन अपराध का आरोपी सब इंस्पेक्टर निलंबित होने के बाद भी मेरे कार्यालय में मुझसे मिलने के लिए किस अधिकारी की अनुमति लेकर आया। इसे तत्काल गिरफ्तार कर बर्खास्त किया जाए। इसके अलावा कमिश्नर ने आईजी को लिखे पत्र में कहा है मामले में प्रथम दृष्टया दहेज की मांग, लड़की को मानसिक प्रताड़ना तथा 420, लड़की व उसके परिवार की सामाजिक प्रतिष्ठा का भी हनन होना सिद्ध होता है। इसलिए इस जघन्य तथा गंभीर अपराध के दोषी को शासकीय सेवा से बर्खास्त करते हुए शीर्घ गिरफ्तार किया जाए। 

"To get the latest news update download the app"