गढ़ बचाने मैदान में डटे भाजपा के तीन राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, मोदी और शाह भी करेंगे सभाएं

भोपाल। देश की चर्चित लोकसभा सीट भोपाल में भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय नेताओं को तैनात किया है। पार्टी प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के लिए तीन राष्ट्रीय उपाध्यक्षों समेत अन्य नेताओं ने भोपाल में डेरा डाल लिया है, जो चुनावी की कमान संभाले हुए हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मप्र के प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे को भोपाल चुनाव की कमान सौंपी है। सहस्त्रबुद्धे ने मीडिया प्रबंधन से लेकर अन्य सभी दायित्व अपने समर्थकों को दिए हैं। साथ ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा एवं शिवराज सिंह चौहान भी प्रज्ञा के लिए वोट मांग रहे हैं। 

भोपाल लोकसभा सीट के लिए चुनाव प्रबंधन से लेकर हर तरह की रणनीति दिल्ली में तय हो रही है। बैठकों की खानापूर्ति सिर्फ भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय में हो रही है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि भोपाल संसदीय क्षेत्र में 12 मई को चुनाव होना है, ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 6 मई के बाद चुनावी सभाएं करेंगे। जल्द ही राष्ट्रीय नेताओं का कार्यक्रम तय होने जा रहा है। 


वाजपेयी को मीडिया प्रबंधन 

प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने अपने करीबी भाजपा नेता डॉ हितेष वाजपेयी को लोकसभा चुनाव का मीडिया प्रभारी निुयक्त करवाया है। इसके लिए प्रदेश भाजपा संवाद प्रमुख लोकेन्द्र पारासर की ओर से बाकायदा नियुक्ति पत्र जारी किया गया। यहां बता दें कि वाजपेयी खुद प्रदेश भाजपा के संवाद प्रमुख रह चुके हैं। पार्टी ने उन्हें मीडिया प्रमुख की जिम्मेदारी से मुक्त किया तो शिवराज सरकार में उन्हें नागरिक आपूर्ति निगम का अध्यक्ष बनाया गया था। 


इन्हें भी मिली जिम्मेदारी

भोपाल लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने विधायक जसवंत सिंह हाडा को लोकसभा प्रभारी बनाया है। जबकि पूर्व मंत्री उमाश्ंाकर गुप्ता को लोकसभा संयोजक निुयक्त किया है। प्रज्ञा ठाकुर के चुनाव प्रचार से लेकर, सभा कार्यंक्रम ये दोनों नेता तय कर रहे हैं। हर सभा में ये दोनों नेता प्रज्ञा के साथ मौजूद रहते हैं। 


विधायकों को क्षेत्र जिताने की जिम्मेदारी

पार्टी हाईकमान ने भोपाल संसदीय क्षेत्र में आने वाले भ्राजपा विधायकों को अपने चुनाव क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी को जिताने की जिम्मेदारी सौंपी है। विश्वास सारंग को नरेला, रामेश्वर शर्मा, हुजूर, कृष्णा गौर गोविंदपुरा क्षेत्र से जिताने की जिम्मेदारी सौंपी है। अपने-अपने क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी का जनसंपर्क एवं सभा का कार्यक्रम भी विधायक तय कर रहे हैं। 

"To get the latest news update download the app"