मनावता शर्मसार: वाहन ना मिलने पर बाइक पर बेटी का शव लेकर PM कराने पहुंचा मजबूर पिता

सागर। 

मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की हालात कितनी खस्ता है इसका एक बार फिर ताजा उदाहरण देखने को मिला है।यहां एक पिता को अस्पताल से वाहन ना मिलने पर अपनी चार साल की बेटी के शव को पीएम के लिए मोटरसाइकिल पर ले जाना पड़ा।  

दरअसल, यह दिल दहलाने वाली तस्वीर मध्य प्रदेश के सागर के शाहगढ़ की है। यहां करंट लगने से 4 साल की बच्ची की मौत हो गई था।इसके बाद परिजनों ने शाहगढ़ थाने को सूचना दी। पुलिस ने कागजी कार्रवाई कर शव को पोस्टमॉर्टम कराने को कहा। जिस पर परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन से शव वाहन की मांग की, लेकिन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा परिजनों को पोस्टमार्टम के लिए वाहन मुहैया नहीं कराया गया। जिसके बाद मजबूर होकर परिजनों ने बच्ची का शव बाइक पर पोस्टमार्टम कराने ले गए।हालांकि यह पहला मौका नही है । इससे पहले भी कई मनावता को शर्मसार करने वाली तस्वीरे सामने आ चुकी है।

वहीं मामले में ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि 11 केवी का तार पिछले 20 दिनों से जमीन पर पड़ा था, जिसकी शिकायत की गई थी, लेकिन बिजली विभाग ने समय रहते कोई कार्रवाई नहीं की।अगर समय पर टूटे तार और पोल को बदल दिया जाता तो बच्ची की मौत नहीं होती। 



"To get the latest news update download the app"