MP: गुस्साए ग्रामीणों ने घेरा थाना, पथराव और 100 डायल में तोड़फोड़, जान बचाकर भागे पुलिसकर्मी

धार।

मध्यप्रदेश के धार जिले में मंगलवार देर रात युवक की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर जमकर पथराव किया।एक पुलिसकर्मी के साथ काफी मारपीट भी की। यह देख थाने का स्टाफ और टीआई भाग निकले।यह हंगामा करीब डेढ़ घंटे तक चलता रहा और ग्रामीण उत्पात मचाते रहे। इस दौरान उन्होंने 100 डायल वाहन में भी तोड़फोड़ कर दी।ग्रामीणों के उग्र रूप को देखते हुए आसपास के थानों से पुलिस बल को भेजा गया है। पुलिस बल के मौके पर पहुंचने के बाद स्थिति को नियंत्रण में किया गया। 

जानकारी के अनुसार, टांडा थाने के ग्राम सिंगाचोरी के समीप एक व्यक्ति के साथ लूटपाट के बाद 100 डायल व पुलिस मौके पर पहुंची थी। पीड़ित के बताने के बाद लूट कर भाग रहे बाइक सवारों का पुलिस ने पीछा किया। इसी दौरान एक व्यक्ति बाइक से गिर गया।  डायल 100 के पुलिसकर्मी घायल युवक को तुरंत टांडा के अस्पताल ले गए, तभी इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई, जिससे मृतक के परिवारवाले और ग्रामीण आक्रोशित हो गए और टांडा थाने के घेराव कर दिया। बताया जा रहा है कि ग्रामीण इतने आक्रोश में थे कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों के बातचीत करने से इंकार कर दिया और 100 डायल के स्टाफ पर सख्त कार्रवाई की मांग की। 

इतना ही नहीं थाने के सामने सड़क पर युवक का शव रखकर टांडा थाने पर जमकर पथराव कर किया। जिससे थाने पर मौजूद पुलिसकर्मी किसी तरह वहां से जैसे तैसे अपनी जान बचाकर भागे।  पुलिसकर्मी के साथ भी मारपीट की और डायल 100  का वाहन में भी तोड़फोड़ कर डाली। थाना प्रभारी एमटी बैग के निवास पर जमकर तोड़फोड़ की गई। ग्रामीणों ने अंदर से पूरा थाना तहस नहस कर दिया। पथराव में एक सहायक उपनिरीक्षक और एक पुलिस कर्मी घायल हुआ है। थाना परिसर में खडे शासकीय वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है।  वहीं घटना की सूचना मिलने पर जिले और आसपास से बड़ी संख्या में पुलिस बल टांडा पहुंचा। पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझाइश दी, तब कहीं जाकर वे माने और इसके बाद मामला शांत हो गया। फिलहाल, टांडा में भारी पुलिस बल तैनात किए गए हैं। हालांकि स्थिति अभी नियंत्रण में है।

"To get the latest news update download the app"