MP Weather rainfall की खबरें

Rajasthan Weather,

MP Weather Alert : शहडोल, जबलपुर,  भोपाल, नर्मदापुरम, रीवा, सागर और इंदौर संभाग के जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, इससे कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बौछारें और बिजली गिरने के आसार है।

mp weather

MP Weather Alert Today : रविवार-सोमवार को जबलपुर, शहडोल, रीवा, नर्मदापुरम, चंबल संभाग के जिलों में गरज–चमक के साथ वर्षा होने की संभावना है। इस दौरान जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में कहीं–कहीं ओले भी गिर सकते हैं। 

mp weather

MP Weather Alert : ग्वालियर चंबल संभाग और भोपाल में 24 मार्च को गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी और आंधी के आसार है। वही 25 और 26 मार्च को भी प्रदेशभर में कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हो सकती है।

mp weather

MP Weather alert Today : बुधवार-गुरुवार को रीवा, शहडोल, जबलपुर, ग्वालियर, चंबल, सागर संभाग के जिलों में कहीं–कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। शेष जिलों में भी आंशिक बादल बने रह सकते है। 

mp weather

MP Weather alert Today : 23-24 मार्च को भोपाल, नर्मदापुरम, बैतूल, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में मौसम बदला रहेगा।

mp weather

इधर ग्वालियर चंबल संभाग के शिवपुरी झांसी और ग्वालियर के ग्रामीण क्षेत्र में शुक्रवार को भारी ओलावृष्टि देखने को मिली है। 15 मिनट तक गिरे ओले से सड़कों पर ओलों की परत बिछ गई थी। इसके साथ ही 3 दिन तक ओलावृष्टि का पूर्वानुमान जारी किया गया है।

Weather, cg Weather

मौसम प्रणाली की बात किया जाए तो उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। जिसके कारण मौसम में बदलाव नजर आ रहे हैं। यह पश्चिमी विक्षोभ काफी मजबूत है। इसी के प्रभाव के कारण एक प्रेरित चक्रवाती साउथ ईस्ट राजस्थान में 14 मार्च से निर्मित हुआ है।

mp weather

एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है।राजधानी भोपाल में सीहोर जिले के पास देर शाम तेज बारिश रिकॉर्ड की गई है। इसके साथ रायसेन जिले में भी बारिश रिकॉर्ड की गई है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक उज्जैन, इंदौर, नर्मदा पुरम संभाग में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा गुरुवार को पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। बड़वानी में तेज आंधी चल रही है। बारिश रिकॉर्ड की गई है।

mp Weather

MP Weather Alert Today : आज बुधवार को 14 जिलों में अलर्ट जारी किया है, वही आज जबलपुर सहित संभाग के जिलों में बादल छाये रहने की संभावना है।

mp weather

MP Weather Alert Today : 14 से 20 मार्च तक ग्वालियर, जबलपुर और इंदौर में बादल छाए रहेंगे और गरज चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी का असर दिखाई देगा।15 मार्च से 18 मार्च तक आसमान पर बादल छाने और प्रदेशभर में कहीं-कहीं बूंदाबांदी के आसार बन सकते है।