अब नहीं जाना पड़ेगा पेट्रोल पंप, घर बैठे मिलेगी पेट्रोल-डीजल की फ्री डिलीवरी

नई दिल्ली। अब पेट्रोल-डीजल के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। अन्य सामान की तरह अब पेट्रोल और डीजल की भी घर पर फ्री होम डिलीवरी की जाएगी। यह सुविधा इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने शुरू की है। अब लोगों को घर बैठे पेट्रोल-डीजल की फ्री होम डिलिवरी की जाएगी। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए कंज्यूमर को रीपोज मोबाइल एप का उपयोग करना होगा। इससे पेट्रोल-डीजल का आर्डर घर बैठे किया जा सकेगा। इस सेवा के तहत आप कम से कम 200 लीटर पेट्रोल या डीजल मंगवा सकते हैं। 

कंपनी ने पायलट प्रोजेक्ट के तहत पुणे शहर में पिछले साल मार्च 2018 में ये सेवा शुरू की थी। पहले कंपनी डीजल की ही जिलेवरी कर रही थी लेकिन अब पेट्रोल भी लोगों के घर तक पहुंचाने की सुविधा शुरू हो गई है। IOC चेयरमैन संजीव सिंह के मुताबिक, कंपनी ने पहले डीजल की होम डिलिवरी सर्विस की शुरुआत की थी. अब पेट्रोल को भी इसके तहत लाया जा रहा है. फिलहाल, यह पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर है. जल्द ही इसे पूरे देश में लागू किया जाएगा।

पेट्रोल-डीजल की होम डिलीवरी को लेकर HPCL के सीएमडी एमके सुराना का कहना है कि इस मॉडल को लागू करने में किसी तरह की परेशानी नहीं है. कंपनी ने इसके लिए काम करना शुरू कर दिया है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने पिछले साल सितंबर महीने में ही फ्यूल एट डोर स्टेप पर काम करना शुरू किया था. चेन्नई के कोलत्तूर स्थित एक पेट्रोल पंप ने पेट्रोल-डीजल की होम डिलीवरी की शुरुआत की है. शुरुआत में एक ग्राहक को 2500 लीटर तक डीजल दिया जाएगा. इसके लिए ग्राहकों से अलग से कोई चार्ज नहीं वसूला जाएगा।

"To get the latest news update download the app"