Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana पर अपडेट, अब तक 117480 युवा पंजीकृत, ये दस्तावेज जरूरी, प्रशिक्षण के साथ मिलेगा स्टाइपेंड, ऐसे उठाएं लाभ

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana

इस योजना में अब तक 11 हज़ार 296 प्रतिष्ठानों ने अपना पंजीयन कराया है। अब तक कुल 37 हज़ार 227 पद प्रकाशित किए गए हैं।

बेरोजगारी पर शिवराज सरकार बड़ा अटैक, आज से शुरू हो रही मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना, हजारों युवाओं मिलेगा लाभ

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana

आईटीआई करने वाले युवक को साढ़े 8000 रु ,डिप्लोमा स्नातक को 9000 रू दिए जाएंगे और उच्च शिक्षा प्राप्त युवकों को 10000 रू इस योजना के तहत राज्य सरकार द्वारा स्टायफंड दिया जाएगा।

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana पर ताजा अपडेट, 4 जुलाई से शुरू होंगे पंजीयन, ये दस्तावेज जरूरी, प्रशिक्षण के साथ मिलेगा स्टाइपेंड, जानें डिटेल

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana

योजना में मध्यप्रदेश के स्थानीय निवासी 18 से 29 वर्ष के 12वीं या उससे कम कक्षा में उत्तीर्ण युवा को 8 हजार रूपये, आईटीआई उत्तीर्ण को 8 हजार 500 रूपये, डिप्लोमा उत्तीर्ण को 9 हजार रूपये और स्नातक या उच्च शैक्षणिक योग्यता वाले युवाओं को 10 हजार रूपये प्रतिमाह स्टाईपेंड दिया जायेगा।

राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, जल्द लागू होगी ये पॉलिसी, रोजगार-निवेश पर फोकस, युवाओं को मिलेगा लाभ

mp government

MP NEW IT POLICY 2023 : नीति का लक्ष्य अगले 5 वर्षों में मध्यप्रदेश में IT, ITES, ESDM क्षेत्र में 10 हजार करोड़ रूपए का निवेश आकर्षित कर 2 लाख नई नौकरियां सृजित करना है।

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana पर अपडेट, 7 जून से पंजीयन, 15 जुलाई से प्लेसमेंट, अगस्त में प्रशिक्षण, स्टाइपेंड भी मिलेगा, जानें नियम-प्रक्रिया

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के युवाओं में कौशल विकास क्षमता को बढ़ा कर उन्हें रोजगार से जोड़ा जायेगा। लर्न एण्ड अर्न की तर्ज पर रोजगार के लिये कौशल सिखाने “मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ” योजना का प्रभावी क्रियान्वयन शुरू किया गया है।

MP युवाओं के लिए अच्छी खबर, ‘मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना’ पर अपडेट, 15 जून से पंजीयन, 15 जुलाई से प्लेसमेंट, जानें नियम-प्रक्रिया-स्टाइपेंड

CM shivraj

Chief Minister Learn-Earn Scheme : योजना में ट्रेनिंग देने वाली संस्थाओं का पंजीयन 7 जून से और युवाओं का पंजीयन 15 जून से शुरू होगा। युवाओं का प्लेसमेंट 15 जुलाई से होगा।

MP News : सीएम शिवराज आज 2.26 लाख युवाओं को देंगे बड़ी सौगात, इस तरह मिलेगा लाभ

MP News : सीएम शिवराज आज 2.26 लाख युवाओं को देंगे बड़ी सौगात, इस तरह मिलेगा लाभ

इसके साथ ही 2 लाख 26 हजार 647 युवाओं को विभिन्न स्व-रोजगार योजना में 2114 करोड़ 48 लाख के लोन उपलब्ध कराने की प्रतीकात्मक शुरूआत करेंगे।

मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए सुनहरा मौका, 25 मई तक करें Apply, प्रशिक्षण के साथ मिलेंगे ये लाभ, जानें आयु-पात्रता और नियम

mp college

MP Youth News : प्रतिभागियों को यात्रा एवं दैनिक भत्ते की निश्चित राशि ऑनलाइन उनके खाते में भेजी जायेगी। प्रशिक्षण के दौरान भोजन और ठहरने की व्यवस्था एप्को द्वारा की जायेगी।

सीएम शिवराज का ऐलान-15 अगस्त तक होंगी 1 लाख से अधिक शासकीय भर्तियाँ, युवाओं को मिलेगा लाभ

shivraj singh chouhan

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एमपी के युवाओं को सौगात देते हुए ऐलान किया है कि आगामी 15 अगस्त तक 1 लाख सरकारी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

सीएम शिवराज आज 2 लाख युवाओं को देंगे तोहफा, इस तरह मिलेगा लाभ, ऐसा रहेगा पूरा कार्यक्रम

mp shivraj singh

सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा नीमच के कार्यक्रम से मुरैना, बैतूल, गुना, सतना जिले के एक-एक हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद किया जायेगा।

राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, कलेक्टर के निर्देशन में बनेगी ये रूपरेखा, हितग्राहियों-युवाओं को मिलेगा लाभ, जानें पूरी डिटेल्स

CM shivraj

MP Youth Employment : जिलों में होने वाले आयोजन की रूपरेखा जिला कलेक्टर के निर्देशन में बनेगी। कार्यक्रम में संबंधित विभागों एवं बैंकों की भागीदारी होगी।

भर्ती प्रक्रिया पर सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, लाखों युवाओं को मिलेगा लाभ, बैकलॉग पदों पर जल्द होगी भर्ती, जानें आंकड़े, ऐसे मिलेगा लाभ

shivraj

प्रदेश में हजारों रिक्त पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू की गई है। एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत अगस्त 2022 में हो चुकी है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा एक बार फिर से युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की गई है। जिसका लाभ प्रदेश के युवाओं को होगा।