MP SET 2018 Result: मध्यप्रदेश राज्य पात्रता के परिणाम घोषित, ऐसे करे चेक

करियर।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहायक प्रोफेसर की भर्ती के लिए राज्य पात्रता परीक्षा (SET) 2018 का परिणाम घोषित कर दिया है। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइटों, mppscdemo.in, mppsc.nic.in और mppsc.com पर परिणाम देख सकते हैं।अब स्‍टेट एलिजिबिलिटी टेस्‍ट (SET) 2018 के जरिये एसिस्‍टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती होगा।

बता दे कि परीक्षा 17 जनवरी, 2019 से 24 जनवरी, 2019 तक आयोजित की गई थी। MPPSC ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 19 वैकल्पिक विषयों में से प्रत्येक के लिए जाति के आधार पर कट-ऑफ भी जारी किया है।उम्‍मीदवार अपनी कैटेगरी के अनुसार अपना कट-ऑफ स्‍कोर चेक कर सकते है और अपना स्‍कोरकार्ड भी डाउनलोड कर सकते है।

आपको बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन यूजीसी नेट के नए पैटर्न के आधार पर किया गया था। परिणाम देखने के लिए आपको रोल नंबर और पासवर्ड की जरूरत नहीं है लेकिन स्कोरकार्ड देखने के लिए आपको इसकी जरूरत पड़ेगी।  MP SET Exam राज्य के विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर पढ़ाने के लिए पास करना पड़ता है। यह एक क्वालिफाइंग परीक्षा है। इस परीक्षा का आयोजन 19 विभिन्न विषयों में किया जाता है। 

ऐसे चेक करें अपना रिजल्‍ट

स्‍टेप 1: ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाएं।

स्‍टेप 2: होमपेज पर जाकर वहां दिए गए लिंक ‘download scorecard – state eligibility test 2018’ पर क्‍ल‍िक करें।

स्‍टेप 3: एक नया पेज खुलेगा।

स्‍टेप 4: अपना रोल नंबर और पासवर्ड एंटर करें।

स्‍टेप 5: रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा।

उम्‍मीदवार मार्कशीट या स्‍कोरकार्ड डाउनलोड कर प्रिंटआउट ले सकते हैं।

"To get the latest news update download the app"