Sarkari Naukri: : इन पदों पर निकली है बंपर भर्तियां, सैलरी 40 के पार, ऐसे करे अप्लाई

करियर डेस्क।

लंबे इंतजार के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने मेडिकल स्टाफ के लिए बंपर भर्तिया निकाली है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार बीएससी होना चाहिए। अलग-अलग पदों पर अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है। CEN 02/2019 के तहत 1937 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज से शुरू कर दिया है। इस भर्ती के संबंध में आरआरबी के नोटिफकेशन संख्या CEN 02/2019 में विस्तृत जानकारी दी गई है। रेलवे की पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 02 अप्रैल तक समाप्त हो जाएगी। रेलवे की पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती में डाइटीशियन, स्टाफ नर्स, डेंटल हाइजीनिस्ट, फिजियोथेपी, फार्मासिस्ट और लैब असिस्टेंट के पद होंगे। ये पद लेवल-4 से लेवल -7 तक हैं जिसके लिए 44000 रुपए तक का मानदेय निर्धारित है। 

पदों की संख्या - 1937 

पदों के नाम- डायटीशियन, स्टाफ नर्स, डेंटल हाइजीनिस्ट और अन्य

पद - लेवल-4 से लेवल -7 तक

सैलरी- 44000 रुपए तक का मानदेय निर्धारित है। 

शैक्षणिक योग्यता - किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी की डिग्री।

आयु सीमा- 18-30 साल

आवेदन की अंतिम तिथि - 2 अप्रैल, 2019

चयन प्रक्रिया - कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा के आधार पर होगा।


 महत्वपूर्ण तिथियां-

ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था: 4 मार्च

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 2 अप्रैल

ऑफलाइन भुगतान का समापन: 4 अप्रैल

आवेदन शुल्क

शुल्क रियायत श्रेणियों को छोड़कर सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क रु- 500 तय है। साथ ही बता दें कि 400 रुपये शुल्क सीबीटी में उपस्थित होने के बाद, उम्मीदवार के बैंक खाते में विधिवत रूप से बैंक शुल्क की वापसी की जाएगी। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / भूतपूर्व सैनिक / PwBDs / महिला / ट्रांसजेंडर / अल्पसंख्यक / आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क रु- 250, जो उम्मीदवार को 240 वापस कर दिए जाएंगे।

इस तरह करें आवेदन

- सबसे पहले रीजन की RRB वेबसाइट पर जाएं।

- वेबसाइट पर दिए गए Link for online registration and submission of Application for Paramedical posts under CEN 02/2019 पर क्लिक करें।

-इसके बाद आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। 


"To get the latest news update download tha app"