Breaking News
चुनाव से पहले शिवराज पुत्र राजनीति में सक्रिय, कांग्रेस नेताओं को बताया राजनैतिक मेंढक | मानसून सत्र छोटा रख सदन में चर्चा से बचना चाह रही शिवराज सरकार : कमलनाथ | नेता प्रतिपक्ष ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र! | VIDEO : अविश्वास की आरोप कथा, अर्जुन सिंह को दी गयी नशीली दवाएं ? | फर्जी पासपोर्ट मामला : एयरपोर्ट से पकड़ाया नाइजीरियन नागरिक दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई सजा | बिजली कर्मचारियों की चेतावनी -10 दिन में नियमित करो, नही तो करेंगें प्रदेशभर में काम बंद | कलेक्टर को देख भागे रेत माफिया..! | MP : 11 हजार करोड़ का अनूपूरक बजट विधानसभा में पेश, मंगलवार को होगी चर्चा | दीपिका कुमारी ने रचा इतिहास, 6 साल बाद भारत को दिलाया वर्ल्ड कप में गोल्ड | पहल बनी मिसाल : ये स्कूल हुआ तम्बाकू मुक्त, बच्चे करते हैं निगरानी |

7 सालों बाद आज छिंदवाड़ा आएंगें मोहन भागवत, कांग्रेस में हलचल

छिंदवाड़ा।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज छिंदवाड़ा आएंगे। यहां वे छिंदवाड़ा से 19 किमी दूर सीहोरामाल में भगवान शंकर की 51 फीट की प्रतिमा का भूमिपूजन करेगें। मुख्य आतिथ्य, महाराजा ऑफ नागपुर राजे मुधोजी भोंसले के विशिष्ठ आतिथ्य और जयशंकर साहू की अध्यक्षता में भोलेनाथ की प्रतिमा की स्थापना के लिए भूमिपूजन किया जाएगा।  प्रतिमा स्थापना के लिए आयोजन की तैयारियां श्री शिवशंकर सेवा ट्रस्ट द्वारा की गई है। करीब 10 बजे से होने वाले इस भूमिपूजन के भव्य समारोह के साथ ही सुंदरकांड का पाठ भी किया जाएगा।

वही महाराजा का एक प्रकल्प महाराष्ट्र के देवलापार में है। इसी तर्ज पर सिहोरामाल में मंदिर के साथ गौशाला और बच्चों के पार्क को विकसित किया जा रहा है।  सिहोरामाल में महाराजा की करीब 20 एकड़ जमीन है। मंदिर निर्माण के साथ ही ट्रस्ट बनाया जाएगा।

चुंकी भागवत को जेड प्लस की सुविधा मिली हुई है, इसलिए उनके साथ 14 वाहनों का काफिला भी रहेगा, जिसमें एंबुलेंस समेत तमाम व्यवस्था रहेंगी। इस कार्यक्रम में सैकड़ों आरएसएस कार्यकर्ता भी शामिल होंगें। उनके दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। उनकी सुरक्षा में होम गार्ड,एसएएफ और पुलिस के दो सौ जवान भी सुरक्षा के लिए तैनात किए गए है। इसके अलावा प्रशासनिक अमला भी दिन भर यहां कार्यक्रम में मौजूद रहेगा।

ऐसा होगा कार्यक्रम

भागवत सड़क मार्ग से नागपुर से छिंदवाड़ा होते हुए सिहोरा माल सुबह 9.30 बजे पहुंचेंगे। जिसके बाद वो दो घंटे कार्यक्रम में रहने के बाद छिंदवाड़ा में आरएसएस कार्यालय पहुंचेंगे। जहां आरएसएस के शिक्षकों और प्रचारकों से बैठक के अलावा विश्राम का कार्यक्रम भी है। जिसके बाद शाम 5 बजे वो नागपुर के लिए लौट जाएंगे।

बता दे कि इससे पहले वे आखिरी बार आज से  7 साल पहले छिंदवाड़ा आए थे, इस दौरान उन्होंने एक अप्रैल 2011 संघ कार्यालय का अनवारण किया था।वही  भागवत के इस दौरे के राजनैतिक मायने निकाले जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव को लेकर यहां वे कार्यकर्ताओं और कई पदाधिकारियों से चर्चा कर सकते है। वही भागवत के दौरे को लेकर कांग्रेस में हलचल मच गई है।साल चुनावी है और ऐसे में कमलनाथ का गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा में करीब सात सालों बाद भागवत का आना चर्चा का विषय बना हुआ है।राजनैतिक सरगर्मियां तेज हो चली है। इस दौरे को मिशन 2018 से जोडकर देखा जा रहा है।



  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...