छिंदवाड़ा : फूड पाइजनिंग के चलते तीन दर्जन से ज्यादा लोग बीमार, 7 साल के बच्चे की मौत

छिंदवाड़ा।

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में फूड पाइजनिंग के चलते तीन दर्जन लोग बीमार हो गए और एक सात साल के बच्चे की मौत हो गई। बीमार लोगों को उप स्वास्थ्य केंद्र परासिया एवं जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।घटना उमरेठ थाने के डीवाढ़ाना गांव की है।

दरअसल, उमरेठ थाने के डीवाढाना गांव में होली के बाद दही पकोड़े खाने का रिवाज है जिसके चलते ग्रामीणों ने ग्राम बुधवारा से दही खरीदा था और उसको पकोड़े के साथ खाया था। जिसके कुछ लोगों को उल्टी होने लगी और धीरे-धीरे कईयों की तबीयत बिगड़ने लगी। देखते ही देखते करीब 30 लोग बीमार हो गए।जिन्हें उप स्वास्थ्य केंद्र परासिया एवं जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

वही परासिया उप स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने से पहले ही कक्षा दूसरी में पढ़ने वाले छात्र विवेक पिता नरेश यादव (7 वर्ष) की मौत हो गई। 15 से ज्यादा लोगों को जिला अस्पताल और कई अन्य लोगों का परासिया के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।दही दूषित होने के कारण फूड पॉयजनिंग हुई है। फूड पॉयजनिंग की जानकारी मिलते ही कलेक्टर जेके जैन और छिंदवाड़ा एसडीएम राजेश शाही जिला अस्पताल पहुंचकर बीमार लोगों को देखा।