अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस : जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दतिया मे योग किया

दतिया।

आज 21 जून को दुनियाभर में चौथा योग दिवस मनाया जा रहा है।इस चौथे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर देश भर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी योग कार्यक्रम जिले स्तर पर आयोजित किए गए है। इसी कडी में आज प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी योग करने अपने प्रभारी जिले दतिया पहुंचे।यहां उन्होंने पहले स्टेडियम ग्राउंड में दीप प्रज्जवलित किया औऱ फिर योग किया। इस मौके पर उनके साथ सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आप सभी को बधाई । योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं। नियमित योग करें।मैंने आज दतिया में हजारों लोगों के साथ योग किया।योग करके मन को शांति मिली।

बता दे कि अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन का दुनिया के लगभग सभी देशों ने समर्थन किया और दुनिया के 170 से ज्यादा देशों के लोग 21 जून को विश्व योग दिवस के रूप में मनाते हैं और योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का संकल्प लेते हैं। पूरे विश्व में इस दिन योग के फायदों के बारे में जागरुकता बढ़ाने के लिये योग प्रशिक्षण शिविर, योग प्रतियोगिता और सामूहिक योगाभ्यास किया जाता है।


"To get the latest news update download tha app"