पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव पर भाजपा नेता ने किया 50 लाख की मानहानि का दावा

देवास/बागली(सोमेश उपाध्याय)| लोकसभा चुनाव के दौरान बागली के पुंजापुरा में आयोजित मुख्यमंत्री की चुनावी सभा मे सांसद प्रत्याशी रहे अरुण यादव को कर्ज माफ़ी में भाजपा नेताओं का मंच से नाम लेना महंगा पड़ गया। भाजपा नेता सूर्यप्रकाश गुप्ता ने पूर्व सांसद अरुण यादव एवं.बागली की पूर्व नप अध्यक्ष श्यामा तोमर पर मानहानि का दावा करते हुए नोटिस प्रेषित किया है। मामले की पैरवी कर रहे वरिष्ठ अभिभाषक प्रवीण चौधरी ने बताया कि उनके पक्षकार सूर्य प्रकाश पिता बाबू लाल गुप्ता का नाम कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री कमलनाथ  की उपस्थिति में जनसमुदाय को संबोधित करते हुए भाजपा नेताओं के नाम लेते हुए कहा था,  भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के चेले चपाटीयो के कर्ज भी सरकार ने माफ किए हैं। जिस पर आपत्ति लेते हुए अधिवक्ता चौधरी ने बताया कि यह निजी स्वार्थवस ,जानबूझकर मेरे पक्षकार गुप्ता के कर्ज माफी की बात मतदाताओं को भ्रमित करने हेतु जन समुदाय के समक्ष की गई है। 

उन्होंने बताया कि वास्तविकता यह है कि  पक्षकार गुप्ता के नाम पर ना तो कोई कृषि भूमि है और ना ही उन्होंने सेवा सहकारी संस्था अथवा किसी राष्ट्रीय कृत बैंक आदि से ऋण प्राप्त किया है।और ना ही उन पर कोई कर्ज बकाया था ,ऐसी स्थिति में उनके कर्ज माफी का कोई प्रश्न ही उतपन्न नहीं होता! उन्होंने कहा किउन्होंने सूचना पत्र प्रेषित कर मांग की है कि पक्षकार गुप्ता के कर्ज माफी संबंधी दस्तावेज  उपलब्ध करावे अथवा उनसे सार्वजनिक रूप से माफी मांगे।साथ ही उनके कर्ज माफी के संबंध में सार्वजनिक रूप से खंडन करें एवं दोनों नही  करते हैं तो पक्षकार गुप्ता को मानहानि बाबत क्षति पूर्वक स्वरूप पचास लाख रुपए सूचना पत्र प्राप्ति के सात दिवस में अदा करें।अन्यथा पक्षकार को विवश होकर आप दोनों न्यायालय में वैधानिक कार्यवाही करना पड़ेगा।वही पूरे मामले को लेकर अधिवक्ता चौधरी ने कहा कि पूर्व सांसद यादव केंद्र सरकार में भारी उद्योग मंत्री रहे है,बावजूद उसके यह उनकी भारी गलती है।


इनका कहना है-

हमारा परिवार सामाजिक,राजनीतिक  कार्यकर्ता होने के साथ ही 38 वर्षो से नगर में अभिभासकीय कार्य कर रहा है। कांग्रेस की सभा में सार्वजनिक रूप से बिना तथ्यों के नाम लेने से परिवार की प्रतिष्ठा एव.सम्मान धूमिल हुआ है।पूर्व सांसद यादव एवं.तोमर सार्वजनिक रूप से माफ़ी माँगे।

-सूर्यप्रकाश गुप्ता, भाजपा नेता एव.पक्षकार

श्री गुप्ता की पत्नी के नाम से कर्ज माफ़ी की जानकारी मिली थी।उसी आधार पर नाम लिए गए थे।सूचना की जानकारी आपके माध्यम से मिली है,अभी तक कोई पत्र भी नही मिला है।पत्र मिलने पर उचित जवाब दिया जाएगा।


श्यामा तोमर,पूर्व नप अध्यक्ष बागली एव.जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष

"To get the latest news update download the app"