मतदान केंद्र के अंदर सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर की वायरल, कांग्रेस नेता पर मामला दर्ज

देवास।

मध्यप्रदेश के देवास जिले में कांग्रेस नेता द्वारा मतदान केंद्र के अंदर सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करना महंगा पड़ गया है। इस मामले में नेता के खिलाफ कोतवाली थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। बीजेपी के शंभू अग्रवाल ने जिला निर्वाचन अधिकारी व राज्य निर्वाचन को शिकायत की थी। 

दरअसल 19 मई को मतदान वाले दिन कांग्रेस के IT सेल के प्रदेश महासचिव शाहिद मोदी ने मतदान केंद्र के अंदर ली गई सेल्फी को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।  बाद में इसके साथ कांग्रेस प्रत्याशी के नाम की पर्ची दिखाते हुए सोशल मीडिया पर इसे वायरल किया। आईटी सेल के प्रमोद सुमन ने फेसबुक पर फोटो वायरल किया था। जैसे ही इस बात की खबर  बीजेपी नेता शंभू अग्रवाल को लगी उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी व राज्य निर्वाचन को शिकायत कर दी। पुलिस ने कार्रवाई की, जिसके बाद शाहिद मोदी के खिलाफ सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रियंक सोनहरे ने धारा 188, 128 ,131 के तहत प्रकरण दर्ज किया था। 

वही एक अन्य मामले में कांग्रेस नेता व एडवोकेट सिद्धार्थ माहुरकर ने भाजपा प्रत्याशी महेंद्रसिंह सोलंकी की शिकायत की। माहुरकर ने केंद्रीय पर्यवेक्षक को की शिकायत में बताया कि सोलंकी ने मतदान के दौरान अपनी कार से वीडियो बनाकर उसे वायरल करवाया। इस वीडियो में मतदान की अपील की गई। मतदान के दौरान ऐसा नहीं किया जा सकता। माहुरकर ने कार्रवाई की मांग की।

बता दें कि मतदान को गोपनीय रखा जाता है। मतदान केंद्र के अंदर सेल्फी लेना भी प्रतिबंधित है । बावजूद इसके शाहिद ने ना केवल सेल्फी ली बल्कि इसे सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया । जिसके खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है।

"To get the latest news update download the app"