अपने ही बयान में फंसे BJP विधायक, कांग्रेस नेता ने भेजा 25 करोड़ का मानहानि नोटिस

धार| अक्सर अपनी बयानबाजी को लेकर विवादों में रहने वाले सरदारपुर से बीजेपी विधायक वेलसिंह भूरिया अब नई मुश्किल में पढ़ गए हैं| सार्वजानिक मंच से मंडलोई परिवार को अमझेरा के राणा बख्तावर सिंह का हत्यारा बताने पर भूरिया घिर गए हैं, उनके खिलाफ पूर्व मंडी अध्यक्ष नरेंद्र मंडलोई ने 25 करोड़ का मानहानि नोटिस भेजा है| इस पहले वह विधायक के खिलाफ एसपी व कलेक्टर की जनुसनवाई में आवेदन दे चुके हैं| जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो  उन्होंने अपने वकील के माध्यम से नोटिस पहुंचाया है। इसमें उन्होंने लिखा कि या तो वे 8 दिन में मॉफी मांगे नहीं तो उनके खिलाफ 25 करोड़ रुपए की मानहानि का दावा ठोकेंगे।

 दरअसल,   धार के ग्राम हातोद मे 27 मई को असंगठित श्रमिक एवं तेंदुपत्ता संग्राहक सम्मेलन का आयोजन किया गया था जिस में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी शामिल हुए थे|  इसी कार्यक्रम के दौरान मंच से सरदारपुर विधायक वेल सिंह भूरिया ने ग्राम मांगोद के कांग्रेसी नेता नरेन्द्र मंडलोई पर आरोप लगाते हुए कहा था कि अमझेरा के राणा बख्तावर सिंह को मंडलोई परिवार ने मरवाया है, वेल सिंह भूरिया ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के परिवार पर भी निशाना साधा था|  मंच से विधायक भूरिया ने ग्वालियर राजघराने (सिंधिया परिवार) को रानी लक्ष्मी बाई का हत्यारा बताया था। उन्होंने मंच से कहा था कि यह वे नहीं इतिहास कह रहा है। 

जिसके बाद नरेद्र मंडलोई ने आपत्ति जताई थी. उन्होंने मानहानि का नोटिस भेजा है, जिसमे लिखा है उनके वंशज हातोद,दसई, अमझेरा, मारोल के जागीरदार रहे हैं। उनके वंशज भारत छोड़ो आंदोलन में आंदोलनकारी और स्वराज संस्था अमझेरा के प्रधान रह चुके हैं। इस प्रकार उनका परिवार पतिष्ठित परिवार रहा है। मंडलोई के पिता स्व. विनायकराव जिला को-ऑपरेटिव बैंक के उपाध्यक्ष व धार मार्केटिंग सोसायटी के अध्यक्ष के साथ अपेक्स फेडरेशन भोपाल के डायरेक्टर भी रह चुके हैं। वे स्वयं कृषि उपजमंडी धार के अध्यक्ष रह चुके हैं। ऐसे में विधायक की इस प्रकार की बयानबाजी से उनके व परिवार की छवि धूमिल हुई है। नोटिस में उन्होंने लिखा कि  8 दिन में विधायक बख्तावर सिंह की हत्या में मंडलोई परिवार की भूमिका का स्पष्टीकरण दें या तो वे 8 दिन में मॉफी मांगे नहीं तो उनके खिलाफ 25 करोड़ रुपए की मानहानि का दावा ठोकेंगे।

"To get the latest news update download tha app"