शिवराज की जनआशीर्वाद यात्रा में काले झंडे दिखाने पहुंचे कांग्रेसी, पुलिस ने पहले ही किया गिरफ्तार

धार।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा शनिवार शाम से उज्जैन से शुरू हो गई है। शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया है। इसी कड़ी में आज यात्रा धार पहुंचने वाली है। यात्रा के पहले कांग्रेसियों ने काले झंडे दिखाने की योजना बनाई थी, लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया और थाने ले गई।

दरअसल, शनिवार से उज्जैन से प्रारंभ हुई जनआशीर्वाद यात्रा को आज धार जिले के बदनावर में पहुंचना है उसके पहले ही यात्रा को काले झंडे दिखाने की तैयारी कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ता को हिरासत में लिया। ये कार्यकर्ता बडनगर-बदनावर मार्ग पर काले झंडे लेकर खडे थे तभी पुलिस ने हिरासत में लिया।पुलिस ने काले झंडे दिखाने के आरोप में जिला कांग्रेस प्रवक्ता टिंकू बना सहित 12 लोगों को हिरासत में लिया गया।पुलिस ने इनके  पास से काले झंडे भी बरामत किये है।वही पुलिस की इस कार्रवाई के बाद जहां कांग्रेसी सतर्क हो गए हैं तो जिला प्रशासन भी जन आशीर्वाद यात्रा की सुरक्षा लो लेकर पुख्ता इंतजाम करने जुट गये है ।

बता दे कि इस यात्रा के माध्यम से मुख्यमंत्री 55 दिन में प्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं में रथ लेकर जाएंगे। 2008 और 2013 में विधानसभा चुनाव के पहले शिवराज उज्जैन से ऐसी ही यात्राएं कर चुके हैं। 2008 में भाजपा ने इसे विकास यात्रा नाम दिया था।यात्रा के लिए करीब ढाई करोड़ रुपए की लागत से दो स्पेशल गाड़ियां तैयार की गई हैं। इस रथ में टीवी, फ्रीज, एसी के साथ ही एक विशेष लिफ्ट लगाई गई है, जिसके जरिए सीएम नीचे उतरकर लोगों से मिलेंगे।