आदिवासी वेशभूषा और आभूषण पहन DJ की धुन पर जमकर थिरकी भाजपा विधायक

धार

मध्यप्रदेश के धार जिले में शुक्रवार से लोक संस्कृति के उत्सव भगोरिया पर्व की शुरुआत हो चुकी है। पहले दिन मेले में खूब रौनक दिखी।सात दिन चलने वाले इस मेले में पहले दिन झाबुआ-आलीराजपुर जिले में 7 स्थानों पर भगोरिया हाट लगे।जिसमें आलीराजपुर के वालपुर, कट्ठीवाड़ा, उदयगढ़ व झाबुआ के कालीदेवी, भगोर, बेकल्दा, मांडली और धार के मनावर, राजगढ़ और बरखेड़ा शामिल है।डीजे के तेज शोर के बीच विभिन्न गांवों से करीब एक दर्जन से अधिक टोलियां ढोल और मांदल लेकर मेले में पहुंचे।

जहां इस मेले में आम जनों ने शिरकत की वहीं मेले में धार के मनावर से भाजपा विधायक रंजना बघेल भी आदिवासी वेशभूषा पहनकर मेले में पहुंची और आदिवासियों संग डीजे की धुन पर जमकर थिरकी। आदीवासी वेशभूषा के साथ भाजपा विधायक ने पांच किलों चांदी के आभूषण  भी पहन रखे थे।हर कोई भाजपा विधायक के इस अंदाज को देखकर अचंभित था। इसी बीच मनावर थाना प्रभारी संजय रावत को ड्यूटी के दौरान एक मांदल वादक ने उनके गले में मांदल डाल दी, तो वो भी अपने आप को रोक नहीं पाए तथा मांदल बजाते हुए वे भी भगोरिया में नजर आए। कांग्रेस के मंच पर पूर्व सांसद गजेंद्रसिंह राजूखेड़ी को छोडक़र सभी कांग्रेसी नेता मंच पर नजर आए। पूर्व सांसद सूरजभानु सिंह सोलंकी ने भी इस बार भगोरिया में शिरकत की। 

मेले में पहले दिन खूब रौनक दिखी । लोगों ने जहां पान-आईसक्रीम का मजा लिया वही युवक-युवतियों ने हाथों पर पारंपरिक टैटू गुदवाए संस्कृति का परिचय दिया। वही  भगोरिया मध्यप्रदेश शासन के संस्कृति विभाग द्वारा जनजातीय नृत्यों पर एकाग्र संपदा समारोह का आयोजन किया, जिसमें कलाकारों ने भी प्रस्तुतियां दी।इसके बाद विभाग ने भगाेरिया से संबंधित फोटो एवं वीडियो का प्रदर्शन किया और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कलाकारों को  कलेक्टर आशीष सक्सेना ने पुरस्कृत कर उनका सम्मान किया ।