#MeeToo : बुर्का पहनकर थाने पहुंची तनुश्री, नाना पाटेकर के खिलाफ दर्ज कराई FIR

मुंबई| भारत में मी टू कैम्पेन को हवा देने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने अभिनेता नाना पाटेकर की मुश्किलें बढ़ा दी हैं|  तनुश्री से पांच घंटे तक पूछताछ करने के बाद ओशिवरा थाना पुलिस ने उनकी शिकायत पर नाना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। नाना के साथ में कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, फिल्म डायरेक्टर राकेश सारंग और प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है| वहीं  महाराष्ट्र महिला आयोग ने भी नाना से इस मामले में 10 दिन के अंदर अपना स्पष्टीकरण जमा कराने का आदेश दिया है। 

तनुश्री ने पुलिस को लिखित शिकायत दी थी और एक दिन पहले ही पुलिस में बयान दर्ज कराए थे। इस दौरान मीडिया से बचने के लिए वह काला बुर्का पहनकर आई थीं। उनके वकील ने 40 पेज की शिकायत पुलिस को सौंपी, जिसमें नाना के अलावा तीन अन्य लोगों के खिलाफ भी शिकायत थी। तनुश्री का आरोप है कि नाना पाटेकर ने उन्हें गलत तरीके से छुआ था। 

हाल ही में तनुश्री ने #MeToo अभियान के तहत खुलासा किया था कि साल 2008 में फिल्म 'हॉर्न ओके प्लीज' की शूटिंग के दौरान अभिनेता नाना पाटेकर ने उनका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की थी। तनुश्री का आरोप है कि शूट के बीच में नाना उनके नजदीक आए और उन्होंने उन्हें गलत तरीके से छूने लगे, जिसका विरोध करने पर नाना ने उनसे बदतमीजी भी की।  अपने आरोपों में उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने सॉन्ग के लिए नाना के साथ इंटीमेट सीन शूट करने से मना कर दिया था, जिससे नाना पाटेकर का ईगो हर्ट हो गया। इसके बाद तनुश्री को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा। तनुश्री दत्ता ने खुद पर हुए यौन उत्पीड़न का खुलासा कर न केवल पूरे देश में चर्चा का विषय बन गई हैं बल्कि, उनकी इस बेबाकी ने बॉलीवुड ही नहीं बल्कि जिन लड़कियों के साथ कभी भी शारीरिक उत्पीड़न हुआ है उन्हें अपनी बात रखने का एक रास्ता भी दे दिया है।