एमपी की इन लोकेशंस पर शूट होगी 'दबंग-3', 20 दिन यहां रहेंगे सलमान और सोनाक्षी

भोपाल/इंदौर। मध्य प्रदेश की खूबसूरत लोकेशंस बॉलीवुड का एक हिस्सा बन गई हैं।  पिछले 7 साल में यहां 55 से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है।  डायरेक्टर, प्रोड्यूसर को मध्य प्रदेश की खूबसूरत लोकेशंस भा रही है| फिल्म अभिनेता सलमान खान की 'दबंग-3' की शूटिंग भी इस साल शुरू से होने वाली है। खास बात यह है कि इस फिल्म के कुछ सीन मध्यप्रदेश के महेश्वर और मांडव में भी फिल्माए जाएंगें, जिसमें मध्यप्रदेश के कलाकारों को भी मौका दिया जाएगा। खास करके इंदौरी कलाकारों को आगे बढ़ाए जाने की बात कही जा रही है। इससे पहले अक्षय कुमार की चर्चित फिल्म 'पैडमैन' यहां शूट की गई थी ,जिसमें 40-50 इंदौरी कलाकारों को मौका दिया गया था। वहीं महेश्वर के किले में मणिकर्णिका की हाल ही में शूटिंग हुई थी| 

इसकी शूटिंग अप्रैल में की जाएगी, इसके लिए  सलमान खान और अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा यहां आएंगें।  इसके साथ ही इस फिल्म में बड़ी संख्या में इंदौरी कलाकारों को भी मौका मिलेगा। बताया जा रहा है कि 'दबंग 3’ के लिए कुछ इंदौरी कलाकारों के ऑडिशंस हो गए हैं जबकि बाकी कलाकारों के ऑडिशन इंदौर और महेश्वर में होंगे। इनमें बेशक कुछ सीनियर कलाकार भी होंगे लेकिन अधिकांश नए और युवा कलाकारों को फिल्म में मौका दिया जाएगा।  इससे पहले एमपी में अक्षय कुमार की चर्चित फिल्म 'पैडमैन' और वरुण-अनुष्का की 'सुई धागा 'की यहां शूटिंग की गई थी। बताया जा रहा है कि महेश्वर में फिल्म की शूटिंग 1 अप्रैल से शुरू होगी। इस दौरान सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, अरबाज खान और मनोज पाहवा समेत फिल्म के तमाम मुख्य कलाकार भी मौजूद रहेंगे। फिलहाल महेश्वर और मांडव में शूटिंग के लिए करीब 20 दिन का शेड्यूल तय किया गया है। इसके लिए सलमान और सोनाक्षी भी 20 दिन तक इंदौर में ही रहेंगे।

मालूम, हो कि फिल्म में सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा मुख्य भूमिका में हैं। सबसे पहले इसकी शूटिग मध्यप्रदेश के खरगौन जिले के महेश्वर में होगी। इसके बाद फिल्म के बाकी हिस्सों को महाराष्ट्र में शूट किया जाएगा। दबंग और दबंग 2 सलमान की सुपरहिट फिल्मों में शामिल की जाती हैं। इसमें अरबाज खान ने सलमान के छोटे भाई का किरदार भी निभाया था। दोनों फ़िल्में अरबाज के प्रोडक्शन हाउस में बनी थी। पिछले साल सितंबर में दबंग को रिलीज हुए 8 साल हो चुके हैं. इसी दैरान सलमान खान और सोनाक्षी ने दबंग 3 के निर्माण को लेकर आधिकारिक अनाउंसेमेंट की थी। 'दबंग' का निर्देशन अभिनव कश्यप ने किया था। वहीं, दूसरे पार्ट का निर्दशन अरबाज ने किया था। दबंग 3 का डायरेक्शन प्रभु देवा करेंगे। इसमें फिल्म के मुख्य किरदार चुलबुल पांडे (सलमान खान) के अतीत की कहानी बताई जाएगी और ये भी बताया जाएगा कि चुलबुल की पर्सनालिटी ऐसी क्यों है? ये देखना भी रोचक होगा कि चुलबुल आगे क्या करनेवाला है?

मप्र में अब तक इन फिल्मों की हो चुकी है शूटिंग

मध्यप्रदेश में वर्ष 1952 में पहली बार फिल्म की शूटिंग की गई।  यह फिल्म आन की शूटिंग थी। इस फिल्म की शूटिंग मालवा के मिनी कश्मीर कहे जाने वाले नरसिंहगढ़ के किले और पहाड़ी क्षेत्रों में की गई। इसके बाद आरक्षण, पान सिंह तोमर, चक्रव्यूह, रिवॉल्वर रानी, यंगिस्तान, गंगाजल 2, बाजीराव मस्तानी और मोहन जोदारो जैसी फिल्में शामिल भी यहां शूट की गई हैं। राजधानी भोपाल और आसपास के इलाकों में भी कई फिल्मों को शूट किया जा चूका है, सिंह साहब द ग्रेट, स्त्री जैसी फिल्मे भी यहां शूट हो चुकी हैं| खंडवा, इंदौर के पातालपानी और देवास सहित आसपास के क्षेत्र में इंटरनेश्नल फिल्म लॉयन की शूटिंग हुई थी। टॉयलेट एक प्रेम कथा की शूटिंग  मिसरोद, सीहोर, होशंगाबाद, रीवा एवं भोपाल के आसपास की गई। इसके बाद ओंकारेश्वर में अंतराष्ट्रीय फिल्म लाला एनकाउंटर इन बॉम्बे की शूटिंग की गई। ये एक इंडो-इटैलियन फिल्म है, जिसकी शूटिंग अभी जारी है। तब से लेकर आज तक फिल्म निर्माण के इस क्षेत्र में प्रदेश आगे ही बढ़ता रहा है। 2016 गोवा फिल्म फेस्टिवल में प्रदेश में फिल्म निर्माण को लेकर सफलता के हर कदम की कहानी सुनाई गई।

"To get the latest news update download tha app"