VIDEO: जेल में कटेगी सलमान की आज की रात, आसाराम के साथ एक ही बैरक में रहेंगे दबंग खान

नई दिल्ली|   काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की अदालत ने गुरुवार को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को पांच साल कारावास की सजा सुनाई और 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया| कोर्ट के सजा सुनाते ही पुलिस ने उन्हें हिरासत मे ले लिया और सेंट्रल जेल लेकर पहुंची है। हालांकि सलमान के वकील ने सेशंस कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दे दी गई और उनकी जमानत पर कल सुनवाई होगी| इसका मतलब आज की रात सलमान को जेल में ही बितानी होगी| वहीं ख़बरों की मानें तो सलमान को आसाराम के साथ बैरक नंबर 2 में रखा जाएगा|  इससे पहले जब सलमान को जैसे ही सजा का एलान हुआ, उनकी दोनों बहनें अर्पिता और अलवीरा बुरी तरह रो पड़ीं. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने सलमान की सजा पर फैसला सुनाया. जानकारी के अनुसार, जेल जाने से पहले सलमान खान ने अपने पिता सलीम खान से फोन पर बात की|

ऐसा पहली बार नहीं है जब सलमान खान को जेल जाना पड़ रहा है, काला हिरण शिकार मामले और हिट एंड रन मामले के चलते उन्हें करीब 5 बार जेल जाना पड़ा है|  उधर, इस मामले में अन्य आरोपी सैफ अली, तब्बू, सोनाली और नीलम को संदेह के लाभ पर बरी कर दिया गया है। पेशी के लिए ये सभी बुधवार को यहां पहुंच गए थे। 

बता दे कि कोर्ट ने उनके 19 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में फैसला सुनाया है। फैसला सुनाये जाने के समय सभी आरोपी कलाकार सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेन्द्रे और नीलम अदालत में मौजूद रहें।  कोर्ट के सजा सुनाते ही पुलिस ने उन्हें हिरासत मे ले लिया गया है और यहां से उन्हें सेंट्रल जेल ले जाया जाएगा। कोर्ट ने सलमान को वन्य जीव संरक्षण की धारा 9/51 के तहत दोषी करार दिया गया है। उनके अलावा मामले में सह आरोपी बनाए गए सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और उनके ड्रायवर को संदेह के आधार पर बरी कर दिया है। 

दरअसल, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने 1998 में हुई इस घटना के संबंध में 28 मार्च को मुकदमे की सुनवाई पूरी करते हुये फैसला बाद में सुनाने की घोषणा की थी। अदालत ने फैसला सुनाने की तारीख पांच अप्रैल मुकर्रर करते हुए सभी आरोपियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए थे। इसे देखते हुए मुख्य आरोपी सलमान खान के साथ सह-आरोपी अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री तब्बू, सोनाली बेंद्र और नीलम बुधवार को ही जोधपुर पहुंचे। कोर्ट के बाहर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए । कोर्ट के अंदर केवल आरोपी और उनके वकील ही जा सके। सलमान के बॉडीगार्ड शेरा समेत दूसरे बाउंसर्स को बैरिकेड के बाहर ही रुकना पड़ा। कोर्ट ने फेसला सुनाते हुए उन्हें दोषी करार दिया है।वाइल्ड लाइफ एक्ट की धारा 149 के तहत काला हिरण का शिकार करने पर अधिकतम 7 साल की सजा का प्रावधान है। कुछ साल पहले तक यह 6 साल थी। सलमान का केस 20 साल पुराना है, ऐसे में उन्हें अधिकतम 6 साल की ही सजा हो सकती है। 


'हम साथ साथ है' की शूटिंग के समय का है मामला 

यह मामला 1998 में फिल्म "हम साथ-साथ हैं" की जोधपुर में चली शूटिंग के समय का है। उस समय एक और दो अक्टूबर की रात कांकणी में कथित रूप से काले हिरण का शिकार किया गया। मामले में मुख्य आरोपित सलमान खान बनाए गए और सैफ, नीलम, तब्बू तथा सोनाली पर उन्हें उकसाने का आरोप लगाया गया। मामले में 19 वर्ष से सुनवाई चल रही थी। पिछले माह सुनवाई और अंतिम बहस पूरी हो गई थी, जिसके बाद आज बड़ा फैसला आया| इस फैसले से सलमान के फैंस को बड़ी निराशा हुआ है| 


  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...