बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी का 54 साल की उम्र में निधन, देखिये आखिरी झलक

मुंबई| बॉलीवुड की मशहूर अदाकार और पहली सुपरस्टार अभिनेत्री श्रीदेवी का 54 साल की उम्र में निधन हो गया| उन्होंने दुबई में आखिरी सांस ली|  वह बोनी कपूर के भांजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए परिवार समेत दुबई में थीं। उनकी हृदय-गति रुक जाने (कार्डिएक अरेस्ट) की वजह से उनका अचानक निधन हो गया।  श्री देवी को साल 2013 में उन्हें पद्मश्री सम्मान से नवाजा गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी श्रीदेवी के निधन पर दुख जताया है। बताया जा रहा है कि उनका पार्थिव शरीर दोपहर 2 बजे तक मुंबई लाया जा सकता है।

श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार कहा जाता है। उन्होंने 1979 से अपनी बॉलीवुड फिल्मों का सफर शुरू किया। श्रीदेवी फिल्म 'सोलहवां साल' से हिंदी फिल्मों में आईं और छा गईं। 80 का दशक बीतने से पहले उन्होंने हिम्मतवाला, तोहफा, मिस्टर इंडिया और नागिन जैसी सुपरहिट फिल्में दे दीं। 

श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर के साथ दुबई में एक फैमिली वेडिंग अटेंड करने गई थीं| भतीजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने पहुंची श्रीदेवी का वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वह फैमिली के साथ इस फंक्शन को एन्जॉय करती नजर आ रही हैं| शादी कार्यक्रम में एंट्री पर लोगों का अभिवादन कर रही है| श्री देवी के अचानक चले जाने से बॉलीवुड सहित देश भर में शोक की लहर है|  अंतिम संस्कार के लिए श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को मुंबई लाया जाएगा। अंधेरी में उनके घर के बाहर भारी तादाद में रात से ही उनके फैंस जमा हो गए हैं।  अपनी फेवरेट अभिनेत्री की मौत की खबर सुनकर फैंस दुखी हैं। जैसे ही उन्हें ये खबर मिली भारी संख्या में श्रीदेवी के फैंस उनके घर के बाहर इकट्ठा हो गए। 


प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने जताया शोक 

श्रीदेवी की निधन के बाद दुनिया भर की महान हस्तियों ने दुःख जताया है|  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'सुप्रसिद्ध बॉलिवुड ऐक्ट्रेस श्रीदेवी के असामयिक मृत्यु से दुखी हूं। उन्होंने अपने लंबे करियर में कई यादगार और विविध रोल किए थे। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और फैन्स के साथ हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।' पीएम के अलावा भी बॉलिवुड की बड़ी हस्तियों ने श्रीदेवी की मौत पर दुख जताया है। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि वे करोड़ों फैंस के दिल को तोड़ कर चली गईं। उनके परिवार और करीबी सहयोगियों के लिए मेरी संवेदनाएं हैं। 


 देखें, श्रीदेवी का आखिरी विडियो: