पैनल पहुंचे भोपाल, एक-दो दिन में होगी बीजेपी जिला अध्यक्षों की घोषणा

भोपाल। भाजपा जिलाध्यक्षों के चयन के लिए की गई रायशुमारी के बाद लिफाफों में बंद संभावित नामों के पैनल भोपाल पहुँच गए हैं| पैनल में शामिल नामों के आधार प्रदेश संगठन द्वारा जिला अध्यक्षों के नामों का ऐलान किया जाएगा| रविवार को भाजपा कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत व अन्य नेताओं के बीच चर्चा हुई| राकेश सिंह ने कहा कि जिलाध्यक्षों की घोषणा में अभी एक-दो दिन का समय और लगेगा।

जिलों में भेजे गए चुनाव अधिकारियों ने रायशुमारी के बाद जिन नामों का पैनल तैयार किया है, उन सभी के लिफाफे प्रदेश अध्यक्ष को सौंप दिए हैं। अब इन सभी नामों की स्क्रूटनी की प्रक्रिया चलेगी, उसके बाद ही जिलाध्यक्षों का एलान किया जाएगा। हर जिले से तीन-तीन नामों के पैनल बनाए गए हैं। वहीं पांच जिलों में अभी चुनाव प्रक्रिया अटकी है, बाकी ज्यादातर जिलों में अब पैनल की स्क्रूटनी शुरू कर दी गई है। बताया जाता है कि सिवनी, होशंगाबाद, ग्वालियर, झाबुआ और शहडोल में रायशुमारी की प्रक्रिया अभी नहीं हो पाई है। 

रायशुमारी के बाद मुख्यालय पहुंचे पैनल के नामों पर अंतिम मुहर प्रदेश संगठन लगाएगा| इसके लिए वरिष्ठ नेता एक दो दिन अलग अलग जिलों के दावेदारों को लेकर चर्चा करेंगे और नाम फाइनल करेंगे|  भाजपा संगठन के प्रदेश चुनाव प्रभारी हेमंत खंडेलवाल ने बताया कि नए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति होने के बाद केंद्रीय संगठन को रिपोर्ट भेज दी जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष चुनाव के लिए प्रदेश के आधे से अधिक जिलों में निर्वाचन होना जरूरी है। प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव की तिथि केंद्रीय भाजपा संगठन द्वारा दी जाएगी, साथ ही पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए जाएंगे।

"To get the latest news update download the app"