सांसदों के बाद दिग्विजय ने शिवराज को लिखा पत्र, की ये मांग

भोपाल।

झाबुआ चुनाव के बाद एमपी की सियासत मे हलचल तेज हो चली है।सांसदों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। दिग्विजय ने शिवराज से मांग की है कि वो उनके साथ दिल्ली चलकर पीएम हाउस के बाहर धरना दे। साथ ही लिखा है कि  चूंकि आप और मैं दोनों पूर्व मुख्यमंत्री हैं, इसलिए प्रदेश की जनता के हितों के पक्ष में खड़ा होना हमारा दायित्व है।

पत्र में दिग्विजय ने लिखा है कि   मप्र से राज्यसभा और लोकसभा की 40 सीटों में से 36 सांसद भाजपा के हैं। ये सभी केंद्र सरकार में मप्र की जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं, आप राज्य के जिम्मेदार नागरिक, पूर्व मुख्यमंत्री, भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य और विधायक भी हैं। इसलिए आगे आकर केंद्र सरकार से प्रदेश के हिस्से का फंड दिलवाइए।  आपदा राहत के लिए केंद्र ने अपना हिस्सा 90 फीसदी से घटाकर 75 फीसदी कर दिया है। केंद्र ने भावंतर के 1017 करोड़ रुपए, गेहूं खरीदी में समर्थन मूल्य के 1500 करोड़ रुपए भी केंद्र सरकार ने रोक रखे हैं।

राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर केंद्र से आपदा राहत व विकास कार्यों की राशि दिलाने के लिए उनके साथ दिल्ली चलकर प्रधानमंत्री से चर्चा करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि यदि फिर भी राशि नहीं मिलती तो शिवराज उनके साथ प्रधानमंत्री निवास के सामने धरने पर बैठें। जब श्री चौहान स्वयं मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने तत्कालीन केंद्र सरकार के खिलाफ भेदभाव बरतने का आरोप लगाते हुए धरना दिया था। उन्हें अब भी धरना देना चाहिए।


"To get the latest news update download the app"