government employees news की खबरें

salary news

Employees Advance Salary : अगले वेतन से राशि स्वत: जमा हो जाएगी। एडवांस के लिए आग्रह करने से पहले ही अगले माह के वेतन का बिल जनरेट, तो उससे आगे के माह के वेतन से राशि कटेगी।

employees transfer

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल उनके लिए नियम में बदलाव किया गया है। जिसको मानना करना अनिवार्य होगा। इस महीने से प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहीं प्रक्रिया का पालन नहीं करने पर शिक्षकों के वेतन को रोका जाएगा। इसके साथ ही उन पर कड़ी कार्रवाई भी की जा सकती है।

2000 Rupee Note Exchange,

Employees DA Hike : वर्तमान में सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को 38 फीसदी डीए का लाभ मिल रहा है, जो की जुलाई 2022 से लागू है। अगर इसमें 4 फीसदी और बढ़ोत्तरी होती है तो यह केन्द्र के बराबर 42 फीसदी पहुंच जाएगा।

pensioners pension

Old Pension Scheme Update : सरकार ने आश्वासन दिया है कि कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग को प्रारंभिक स्तर पर मान लिया गया है।

employees transfer

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। एक तरफ जहां उन्हें नवीन पदनाम का लाभ दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ उनके मानदेय में वृद्धि की गई है। उनके मानदेय राशि को 5000 रूपए से अधिक रुपए से बढ़ाया गया है। इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है।

state government

7th Pay Commission: इसके तहत कर्मचारी स्पेशल फेस्टिवल एडवांस स्कीम के नाम पर 10,000 रुपए ले सकते है और इस पर कोई ब्याज नहीं देना होगा। इसे 31 मार्च तक कभी खर्च किया जा सकता है।

pensioners pension

Old Pension Scheme Update: । आरबीआई ने सब-नेशनल फिस्कल होराइजन के लिए इसे बड़ा खतरा बताया है और राज्यों से हेल्थ, एजुकेशन, इंफ्रा और ग्रीन एनर्जी पर उच्च पूंजीगत व्यय का आह्वान किया है।

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा 119 फीसदी महंगाई भत्ता, 3 महीने के अंदर मिलेगा लाभ, जानें अपडेट

Employee dearness allowance :राज्य सरकार की तरफ से एडिशनल एडवोकेट जनरल ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में इस संबंध में हलफनामा दिया है। राज्य के वकील ने जस्टिस अनिल क्षेत्रपाल की खंडपीठ के समक्ष स्वीकार किया कि सभी कर्मचारी लाभ के हकदार हैं।

government employees

Government Employees 2023: सीएम ने सोशल मीडिया पोस्ट में यह सूचना साझा करते हुए कहा कि जिन कर्मचारियों को सरकारी आवास नहीं मिला है वह हर माह एचआरए प्राप्त करने के लिए योग्य हैं। 

employees transfer

Employee news : तय समय में यह जानकारी नहीं देने वाले कर्मचारियों का वेतन HRMS पोर्टल पर तैयार नहीं किया जाएगा। इसके लिए डीएचई की ओर से सभी प्रिंसिपलों को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।