mp weather news की खबरें

mausam imd rainfall weather rainfall

28 जून तक प्रदेश के कई क्षेत्रों में मानसून की एंट्री देखने को मिलेगी। मध्य प्रदेश के कई जिलों में तूफान का भी असर देखा जा रहा है। बुधवार को प्रदेश के 17 जिलों में भारी बारिश देखने को मिली है। एक बार फिर से 20 से अधिक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है जबकि 4 जिलों में अति भारी बारिश की गतिविधि देखी जाएगी। तेज हवा चलने की भी संभावना जताई गई है।

mp weather

मौजूदा स्थिति को देखते हुए दक्षिण पश्चिम मानसून का प्रदेश में आगमन के समय से थोड़ा देर से माना जा रहा है। आमद की तीव्रता भी इसे प्रभावित कर सकती है। इसी बीच मध्य प्रदेश में कुल 67.9 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। बुधवार सुबह 8:30 बजे से मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुरू हुआ था। रतलाम धार सहित कई जिलों में बारिश देखने को मिली है। इसके साथ ही 3 संभागों सहित 20 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

mp weather

30 से अधिक जिलों में भारी गर्मी का पूर्वानुमान जताया गया है। वही तापमान 5 से 7 फीसद का इजाफा देखा जा सकता है।रात के तापमान में दो से तीन फीसद की वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी। इसके साथ ही मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। लू जैसी स्थिति निर्मित हो सकती है। आने वाले दिनों में तापमान बढ़कर 45 डिग्री सेल्सियस हो सकता है।

mp weather

MP Weather Alert Today : एमपी मौसम विभाग के अनुसार आज ग्वालियर-चंबल संभाग के साथ राजगढ़, खंडवा, खरगोन, नर्मदापुरम, निवाड़ी, बड़वानी, छिंदवाड़ा, नीमच, सागर, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर और मंदसौर में ओलावृष्टि होने की संभावना है।

mp weather

MP Weather Update Today : भोपाल समेत पूरे प्रदेश में 21 अप्रैल और 22 अप्रैल को गरज चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी का दौर जारी रहने का अनुमान है। इंदौर में शुक्रवार सहित अगले तीन दिन दिन में धूप रहेगी और दोपहर बाद बादल छाएंगे और हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है।

mp weather

MP Weather Update Today : अगले 24 घंटे में जबलपुर सहित संभाग के जिलों में तेज हवा के साथ कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। अरब सागर से मिल रही नमी के कारण इंदौर में अगले 2 दिन तक बादल छाए रहेंगे।

mp weather

MP Weather Update Today : खंडवा, खरगोन, बड़वानी, बैतूल, हरदा, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में कहीं-कहीं गरज-चमक की स्थिति रहेगी।

UP Weather,

MP Weather Alert Today : भोपाल में 14 अप्रैल तक बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी भी हो सकती है। इंदौर में मंगलवार को हल्के बादल छाएंगे और दिन का तापमान सामान्य के आसपास रहने की संभावना है।

mp weather

मौसम विभाग ने भोपाल, शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, रीवा, सागर और इंदौर संभाग के जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। भोपाल मौसम केंद्र ने इन संभागों के जिलों में कहीं कहीं गरज चमक के साथ बौछारें और बिजली गिरने की सम्भावना जताई है, इन जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएं चलने की सम्भावना हैं।

mp Weather

29-30 मार्च से एक बार फिर मौसम के बदलने के आसार है। इस दौरान ग्वालियर-चंबल समेत रीवा, जबलपुर, उज्जैन संभाग के कुछ शहरों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है।