कांग्रेस की पांचवी सूची जारी, सरताज सिंह होशंगाबाद से लड़ेंगे चुनाव

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी पांचवी सूची जारी कर दी है। इस सूची में 17 सीटों को शामिल किया गया है|  सूची में होशंगाबाद से सरताज सिंह का नाम शामिल है। उन्होंने भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है| इस लिस्ट में 15 प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। देवसर आरक्षित सीट पर फेरबदल किया गया है। यहां से बंसमानी वर्मा को टिकट दिया गया है। इससे पहले इस सीट पर रामभजन साकेत को टिकट दिया गया था। मानपुर सीट पर अभी पार्टी ने कोई फैसला नहीं लिया है। इस सीट को अभी पेंडिंग रखा गया है।

वहीं, बीजेपी की घोषणा के बाद कांग्रेस ने भी राजधानी की गोविंदपुरा सीट से वर्तमान पार्षद  गिरीश शर्मा को टिकट दिया है। इससे पहले अटकलें थी कि कृष्णा गौर को कांग्रेस टिकट दे सकती है। लेकिन बीजेपी की लिस्ट में कृष्णा गौर का नाम सामने आने के बाद कांग्रेस ने भी अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। वहीं, राजधानी की हुजूर सीट पर कांग्रेस ने बड़ी चाल चली है। यहां से सिंधी समुदाय की मांग को देखते हुए पार्टी ने नरेश ज्ञानचंदानी को प्रत्याशी बनाया है। जबकि बीजेपी ने वर्तमान विधायक रमेश्वर शर्मा को ही दोबारा मैदान में उतारा है।

इस सूची में देवसर (अजा) से अब श्री वंशमणि वर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है। कांग्रेस ने यहां से पहले रामभजन साकेत को टिकट दिया था। भोपाल की गोविंदपुरा सीट से गिरीश शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है, जो भाजपा की श्रीमती कृष्णा गौर से मुकाबला करेंगे।

कांग्रेस ने श्योपुर से बाबू झंडेल और रहली से कमलेश साहू पर दाव खेला है। रहली में श्री साहू भाजपा के वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव से मुकाबला करेंगे। श्री साहू कभी भाजपा में ही रहकर श्री भार्गव के साथ कार्य कर चुके हैं। मलेहरा से प्रद्युम्न सिंह लोधी और पथरिया से गौरव पटेल को टिकट दिया गया है।

पन्ना से शिवजीत सिंह, मुड़वारा से मिथिलेश जैन, जबलपुर उत्तर से विनय कुमार सक्सेना, पिपरिया (अजा) से हरीश बेमन, हुजूर से नरेश ज्ञानचंदानी, खांतेगांव से ओम पटेल, गरोठ से पूर्व मंत्री सुभाष सोजतिया, मनासा से उमराव सिंह गुर्जर और नीमच से सत्यनारायण पाटीदार कांग्रेस प्रत्याशी होंगे। अब कांग्रेस की ओर से दो प्रत्याशियों की घोषणा और शेष है।



बीजेपी को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सरताज सिंह ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'