mp agriculture department की खबरें

cg farmers

MP Farmers : यह रियायत उपार्जन की समयावधि में फसल विक्रय करने वाले किसानों को मिलेगी। पूर्व में यह तिथि 30 अप्रैल 2023 थी।

kamal patel

Kamal Patel Action : इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें मंत्री जी लापरवाहों को ना सिर्फ फटकार लगाते नजर आ रहे है बल्कि उन पर ऑन द स्पाट कार्रवाई भी करते हुए दिखाई दे रहे है।

mp government

MP Officers Appointment Letter : 243 ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों और 10 वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारियों को नियुक्ति-पत्र प्रदान किए गए है। कृषि विभाग में नियमानुसार विभिन्न स्तर पर निरंतर नियुक्तियाँ की जा रही हैं।

mp farmers

MP Wheat Procurement : असामयिक वर्षा को दृष्टिगत रखते हुए गेहूँ उत्पादक किसानों को समर्थन मूल्य योजना का लाभ दिलाने के लिए 22 से 24 मार्च तक पंजीयन पोर्टल को पुन: खोला जाएगा। इस निर्णय से शेष रह गए किसान अपना पंजीयन करा सकेंगे।

farmers

MP Farmers News : कृषि विभाग में 3 हजार 844 और उद्यानिकी विभाग में 517 पद मिलाकर कुल 4 हजार 361 पदों पर भर्ती की जायेगी।

धान की फसल में कीड़ा लग गया है तो किसान भाई चिंता ना करें, मदद के लिए फोन नंबर जारी

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। तैयार फसल में कीड़ा लग जाने अथवा किसी रोग के आक्रमण से किसान की पूरी मेहनत बेकार…

KAMAL PATEL

MP Farmers News : खास बात तो ये है कि यह ऑडियो ऐसे समय पर आया है, जब प्रदेश में लहसुन की बंपर पैदावर हुई है लेकिन उचित दाम ना मिलने से परेशान किसान बोरों में भरकर इसे नदी नालों में फेंक रहे है।