..तो ग्वालियर से पूरे प्रदेश में होगा जेल भरो आन्दोलन: येचुरी

ग्वालियर। माकपा के राष्ट्रीय महा सचिव एवं पूर्व राज्यसभा सांसद सीताराम येचुरी ने चेतावनी दी है कि 10 दिन के अन्दर यदि प्रशासन ने 2 अप्रेल के आन्दोलन में भाग लेने वाले एससी एसटी वर्ग के लोगों पर दर्ज झूठे मुक़दमे वापस नहीं लिए और उन्हें जेल से रिहा नहीं किया गया तो माकपा प्रदेश व्यापी जेल भरो आन्दोलन चलाएगी जिसकी शुरुआत ग्वालियर से होगी।

ग्वालियर में लक्ष्मीबाई की समाधि के  सामने मैदान में सभा को संबोधित करते हुए सीताराम येचुरी ने आर एस एस और भाजपा पर एससी एसटी वर्ग के खिलाफ दमनकारी नीतियां अपनाने के आअरोप लगाये। उन्होंने कहा पूरे देश में वर्ग विशेष के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने 2 अप्रेल की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार के इशारे पर सेंकडो निर्दोश लोगो को जेल में दाल दिया गया है यदि उनको 10 दिन में रिहा नहीं किया गया और झूठे मुकदमे वापस नहीं लिए गए तो ग्वालियर ऐ प्रदेश व्यापी जेल भरो आन्दोलन होगा।

येचुरी ने मंच से कहा कि भाजपा देश में हिंदुत्व राज स्थापित करना चाहती हैं जबकि हम समानता की लड़ाई लड़ रहे है। उन्होंने कहा कि एक हाथ से मुट्ठी बंधकर जय भीम बोलने से हम लड़ाई नहीं जीत सकते हमें दोनों हाथ की मुट्ठी बंधकर जय भीम बोलना पड़ेगा। 

येचुरी ने मंच से संकेत दिए कि आने वाले विधानसभा चुनावों में  उनकी पार्टी बीएसपी सहित अन्य छोटे दलों से गठबंधन कर सकती है। सभा में माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य सुभाषिनी अली, राज्य सचिव जसविंदर सिंह सहित कई प्रदेश और जिला स्तर के नेता मौजूद थे।