सिंधिया के गढ़ में आज हुंकार भरेंगे शाह, किला ध्वस्त करने का टारगेट

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में चुनावों की घोषणा के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ग्वालियर संभाग के दौरे पर आ रहे हैं। शाह के इस दौरे को सांसद और कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के प्रमुख ज्योतिरादित्य के गढ़ में मजबूत जमीन तैयार करने की रणनीति माना जा रहा है। तय कार्यक्रम के अनुसार शाह आज शाम 5:45 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे और तीन कार्यक्रमों में शामिल होंगे। दौरे की तैयारियों को लेकर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, संगठन महामंत्री सुहास भगत और प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने रात तक तैयारियों को अंतिम रूप दिया और कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक संख्या में पहुँचने की अपील की।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज 11 बजे विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचेंगे उसके बाद विमानतल से हेलिकॉप्टर से शिवपुरी पहुंचेंगे वहाँ तात्या टोपे के स्मारक पर पुष्पांजलि के बाद ग्वालियर चम्बल संभाग के पालक संयोजक कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

शिवपुरी के बाद 2:30 बजे अमित शाह गुना पहुंचेंगे यहाँ उनका रोड शो होगा। रोड शो की कमान प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने अपने हाथ में ली है। ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना शिवपुरी क्षेत्र से ही सांसद है। 

गुना में रोड शो के बाद 5:45 बजे अमित शाह ग्वालियर आयेंगे और सबसे पहले रानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर पुष्प अर्पित करेंगे फिर कटोराताल रोड पर सिंधिया परिवार की छत्री पहुंचकर राजमाता विजयाराजे को पुष्पांजलि देंगे। गौरतलब है कि अमित शाह भाजपा के पहले अध्यक्ष होंगे जो सिंधिया परिवार की छत्री पहुंचकर राजमाता को पुष्प अर्पित करने पहुचेंगे। पुष्पांजलि के बाद अमित शाह मेला ग्राउंड के संस्कृति गार्डन में आयोजित युवा सम्मेलन में पहुंचेंगे।

कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर , प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, संगठन महामंत्री सुहास भगत सहित कई मंत्री ग्वालियर पहुँच गए । और कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक संख्या में पहुँचने की अपील की। 

अमित शाह के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे। खास बात ये है कि भाजपा के साथ साथ कांग्रेस की भी नजर इस दौरे पर है। क्योंकि सभी को ये इंतजार है कि सिंधिया के गढ़ में अमित शाह क्या रणनीति बनाकर जाते हैं ।