gwalior district administration की खबरें

Gwalior News : प्रशासन की अच्छी पहल, अब नहीं भटकना पड़ेगा जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र बनवाने के लिए

कलेक्टर ने बुधवार को ग्राम सौजना के यूनियन बैंक में पहुँचकर मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत किए जा रहे डीबीटी कार्य का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि इस काम को पूरी गंभीरता व संवेदनशीलता के साथ अंजाम दें। डीबीटी के लिये महिलाओं को टेलीफोन करके भी बुलाया जाए।

संवेदनशीलता : 30 मिनट में 30 गड्ढे खोदकर प्रशासन ने श्मशान को कराया अतिक्रमण मुक्त

एसडीओपी संतोष पटेल आदिवासियों के साथ जमीन पर उन्हीं की तरह घुटनों के बल बैठे और उन्हें विश्वास दिलाया कि प्रशासन और पुलिस हमेशा आपके साथ है आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। 

Gwalior News : शहर में स्वच्छता देखने निकले कलेक्टर खुद करने लगे ऐतिहासिक जनक ताल में श्रमदान, लोगों को दिलाई शपथ

सफाई व्यवस्था देखने निकले कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और नगर निगम कमिश्नर हर्ष सिंह ऐतिहासिक जनक ताल पहुंचे यहाँ ताल में गन्दगी देखकर उन्होंने नाराजी जताई और खुद श्रमदान करने उतर गए, उन्होंने ताल के पास जमा सूखा कचरा और गन्दगी हाथों से उठाई।

लाड़ली बहना योजना : e-KYC की निगरानी के लिए जिला स्तर के अधिकारी तैनात

ग्वालियर  जिले के विभिन्न आँगनबाड़ी केन्द्रों पर नव संवतसर के पहले दिन महिलाओं का रोली-चंदन के टीके लगाकर और पुष्पाहारों से स्वागत किया गया। इसके बाद उन्हें मुख्यमंत्री लाड़ली बहना की पात्रता, ई-केवायसी और फॉर्म भरने की विधि समझाई गई।

Gwalior News : जनसुनवाई में हंगामा, आदिवासी महिला ने केरोसिन डालकर किया आत्मदाह का प्रयास

एसडीएम ने कहा कि ये लोग हमसे पहले मिले थे मैंने इनके अनुसूचित जाति के प्रमाणपत्र जारी भी किये गए थे लेकिन जांच से पता चला कि ये जनजाति में नहीं आते बल्कि अनुसूचित जाति में आते हैं इसलिए इनके एसटी के जाति प्रमाणपत्र रद्द कर दिए गए और इनसे कहा गया कि वे एससी के लिए आवेदन कर दें।

करोड़ों की सरकारी जमीन खुर्द बुर्द करने के आरोप, एसडीएम की भूमिका सवालों के घेरे में

इस पूरे मामले में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक नेता और मप्र बीज निगम के अध्यक्ष पूर्व  विधायक मुन्नालाल गोयल ने भी संभाग आयुक्त को पत्र लिखकर कार्यवाही करने और विस्तृत जांच रिपोर्ट शासन को भेजने का अनुरोध किया है।

Video : जेसीबी से जैसे ही शुरू की खुदाई, जमीन से फूटा शराब का फव्वारा

कार्यवाही के दौरान पुलिस व प्रशासन की टीम द्वारा मौके पर 5 हजार लीटर लहान नष्ट किया गया और अवैध शराब बनाने की भट्टी को तोड़ा गया।

Gwalior News : बर्खास्तगी के बाद हत्या आरोपी नगर निगम कर्मचारी का घर तोड़ा

ग्वालियर जिला प्रशासन (Gwalior District Administration) और नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation Administration) की टीम इंद्रा नगर बहोड़ापुर पहुंची जहाँ आरोपी करण वर्मा और उसके सहयोगी भानु वर्मा के मकान बने थे, नगर निगम के मदाखलत अमले ने पहले करण के तीन मंजिल मकान पर हथोड़े (घन) चलाये फिर भानु के मकान को भी तोड़ दिया।

अटल जी को प्रिय व्यंजन के स्टॉल लगेंगे ग्वालियर गौरव दिवस समारोह में, सीएम शिवराज ने दिए ये निर्देश

Gwalior Gaurav Divas : पूर्व प्रधानमंत्री ग्वालियर के सपूत भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के जन्म दिन…

सीएम शिवराज सिंह ने "ग्वालियर गौरव दिवस" पर की ये अपील, तैयारियों की समीक्षा की

Gwalior Gaurav Divas : ग्वालियर के सपूत भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के जन्म दिन 25 दिसंबर…