आशुतोष राणा इस सीट से हो सकते हैं कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी

भोपाल। प्रदेश में सत्ता में लौटते ही कांग्रेस ने भाजपा के कब्जे से लोकसभा की सीटें छीनने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। इसके लिए चुनाव मैदान में उतारने के लिए लोकप्रिय चेहरों की तलाश शुरू हो गई है। जबलपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा को अधिकृत प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में उतार सकती है। इसको लेकर राणा और कांग्रेस नेताओं के बीच पिछले कुछ दिनों में बैठकें भी हो चुकी हैं। हालांकि राणा ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। कोई भी निर्णय लेने से पहले वे अपने अध्यात्मिक गुुरु दद्दाजी की आज्ञा लेंगे। 

राणा राजनीति में उतरने का मन बना रहे हैं। हालांकि उन्होंने अधिकृत तौर पर इसका खुलासा नहीं किया है। कांगे्रस सूत्रों से खबर है कि पार्टी नेताओं ने हाल ही में उनसे जबलपुर सीट से लोकसभा चुनाव लडऩे को लेकर चर्चा की है। इसमें उनके पारिवारिक सदस्य एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामेश्वर नीखरा की अहम भूमिका रही है। नीखरा के जरिए ही कांग्रेस ने आशुतोष राणा को जबलपुर से चुनाव मैदान में उतरने का प्रस्ताव दिया है। हालांकि उन्होंने अभी तक कांग्रेेस के इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया है। लेकिन कांग्रेस उनसे लगातार संपर्क में है। राणा जल्द ही अपने गुरु से इस संबंध में चर्चा करने के बाद राजनीति में उतरने का निर्णय लेंगे। फिलहाल उनकी ओर से चुनाव लडऩे से इंकार किया है। मूलत: नरसिंहपुर के रहने वाले आशुतोष राणा मुंबई में बसने के बाद भी अपने क्षेत्र से जुड़े रहे हैं। वे दद्दाजी के धार्मिक अनुष्ठानों के जरिए क्षेत्र में लगातार सक्रियता बनाए हुए हैं। 


राकेश सिंह छोड़ेंगे प्रदेशाध्यक्ष की कुर्सी!

इधर भाजपा सूत्रों से खबर है कि जबलपुर सांसद राकेश सिंह भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की कुर्सी छोड़ सकते हैं। इस संबंध में उन्होंने पार्टी हाईकमान से भी आग्रह किaया है। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया है कि वे लोकसभा चुनाव पर फोकस करना चाहते हैं। 

"To get the latest news update download the app"